गौफ का शानदार प्रदर्शन जारी, जोकोविच ने बेकर की बराबरी की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 6 2019 4:55PM
गौफ का शानदार प्रदर्शन जारी, जोकोविच ने बेकर की बराबरी की
Image Source: Google

गौफ की इस शानदार जीत ने पुरूष विश्व नंबर एक नोवाक जोकोविच की सफलता को फीका कर दिया। गत चैम्पियन जोकोविच ने 12वीं बार अंतिम-16 में पहुंच कर दिग्गज बोरिस बेकर के रिकार्ड की बराबरी की।

लंदन। अमेरिका की 15 साल की कोको गौफ ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दो मैच प्वाइंट का बचाव कर विम्बलडन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही। विश्व रैंकिंग में 313वें पायदान पर काबिज गौफ महिलाओं के वर्ग में स्लोवेनिया की पोलोना हेर्कोग के खिलाफ दूसरे सेट में 2-5 से पिछड़ रही थी लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 3-6, 7-6, 7-5 से जीत दर्ज की। अंतिम-16 में उनका सामना पूर्व विश्व नंबर एक सिमोना हालेप से होगा। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड का गठन खेल बजट में एकमात्र नया पहलू

हालेप ने अंतिम-32 के एक अन्य मुकाबले में विक्टोरिया अजरेंका को आसानी से 6-3, 6-1 से हराया। गौफ की इस शानदार जीत ने पुरूष विश्व नंबर एक नोवाक जोकोविच की सफलता को फीका कर दिया। गत चैम्पियन जोकोविच ने 12वीं बार अंतिम-16 में पहुंच कर दिग्गज बोरिस बेकर के रिकार्ड की बराबरी की। सबसे ज्यादा बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का रिकार्ड रोजर फेडरर और जिमी कोनर्स के नाम है, जिन्होंने 16-16 बार इस उपलब्धि को हासिल किया हैं। चार बार के चैम्पियन जोकोविच ने पोलैंड के हुबर्ट हुरकाज को 7-5, 6-7, 6-1, 6-4 से हराया। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें फ्रांस के उगो हुमबर्ट की चुनौती से पार पाना होगा। पिछले साल के उपविजेता और चौथी वरीयता प्राप्त केविन एंडरसन उलटफेर का शिकार हुए। अर्जेंटीना के 26वीं वरीयता प्राप्त गुअदो पेल्ला ने उन्हें सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 7-6से हराया। 
टूर्नामेंट में एंडरसन का सफर खत्म होने के बाद शीर्ष 10 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में जोकोविच के अलावा सिर्फ राफेल नडाल, रोजर फेडरर और केइ निशिकोरी ही बचे हैं। महिलाओं के वर्ग में गौफ और हालेप के अलावा तीसरी वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा, उक्रेन की आठवीं वरीय इलिना स्वितलोना, चीन की शुहाई चांग, उक्रेन की डायना यास्त्रमेस्का और चेक गणराज्य की कारोलिना मुचोवा भी अंतिम सोलह में पहुंच गयी हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story