भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड के ऊपर नहीं उड़ सकेंगे विमान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 9 2019 3:14PM
भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड के ऊपर नहीं उड़ सकेंगे विमान
Image Source: Google

इस फैसले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘हमने सुरक्षा में चूक की बात स्पष्ट तौर पर बताई थी और हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया था।

मैनचेस्टर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को यहां होने वाले सेमीफाइनल के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम के ऊपर विमान उड़ान नहीं भर सकेंगे क्योंकि स्टेडियम को ‘नो फ्लाई जोन’ घोषित किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ हैडिंग्ले में टीम इंडिया के लीग मैच के दौरान निजी विमान से भारत विरोधी बैनर लहराए गए थे जिसके बाद यह कदम उठाया गया है। यह फैसला यहां स्थानीय अधिकारियों से सलाह मशविरे के बाद लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: IND vs NZ Semifinal Match: भारत को मिली पहली सफलता, गुप्टिल को बुमराह ने किया आउट

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को यह जानकारी दी है। इस फैसले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘हमने सुरक्षा में चूक की बात स्पष्ट तौर पर बताई थी और हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया था। इसके तहत ईसीबी ने सीईओ राहुल जोहरी को पुष्टि की है कि एक दिन के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड के वायु क्षेत्र को ‘नो फ्लाई जोन’ घोषित किया गया है।’’

इसे भी पढ़ें: World Cup में 8वीं रैंक पर आने से नाराज बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कोच रोड्स से नाता तोड़ा



शनिवार को भारत और श्रीलंका के बीच मैच के दौरान कई बाद हैंडिंग्ले के वायु क्षेत्र में ब्रेडफोर्ड से निजी विमान ने उड़ान भरी थी जिस पर ‘भारत भीड़ द्वारा पीटकर हत्या बंद करो’ और ‘कश्मीर के लिए न्याय’ जैसे बैनर लगे थे। आईसीसी को इस घटना से शर्मसार होना पड़ा था क्योंकि यह इस तरह की दूसरी सुरक्षा चूक थी। इससे पहले अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान भी एक विमान ने ‘बलूचिस्तान के लिए न्याय’ का बैनर लहराया था। स्टेडियम परिसर के अंदर झड़प के बाद कई प्रशंसकों को बाहर किया गया था। माना जा रहा है कि बैनर लहराए जाने के बाद यह झड़प हुई थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video