FIFA World Cup 2022 : स्टेडियम में बीयर पीने के लिए फैन ने निकाला जबरदस्त जुगाड़, सुरक्षा बलों के सामने हुआ भंडाफोड़

beer
Unsplash
रितिका कमठान । Nov 25, 2022 4:16PM
एक प्रशंसक को दूरबीन के साथ एक स्टेडियम में प्रवेश करने से रोक दिया गया। दूरबीन के साथ मैच देखने जाना काफी आम होता है मगर इस दूरबीन का इस्तेमाल व्यक्ति कुछ देखने के लिए नहीं बल्कि किसी और काम को करने के लिए लाया था मगर उसका सुरक्षा व्यवस्था के सामने भंडाफोड़ हो गया।

फीफा विश्व कप 2022 में फैंस को बीयर पीने का मौका नहीं मिल रहा है। फैंस बीयर पीने के लिए काफी परेशान हैं और लगातार स्टेडियम में बीयर ले जाने के एक से बढ़कर एक जुगाड़ लगा रहे है। ऐसा ही एक और मामला पोलैंड और मेक्सिको के मामले के दौरान देखने को मिला। 

इस दौरान बीयर चुपके से ले जाने के दुस्साहसी प्रयास में एक फैन को पकड़ा गया है। सुरक्षा गार्ड ने स्टेडियम में एंट्री करने के दौरान होने वाली चैकिंग के दौरान फुटबॉल फैंस की जमकर चैकिंग की, जिसमें उन्हें काफी हैरानी करने वाली जानकारी मिली। मैच के दौरान सुरक्षा गार्ड्स को मैक्सिको की टीम का फैन मिला, जो दूरबीन लेकर स्टेडियम में जा रहा था। जांच में सामने आया कि उसने दूरबीन में बीयर छिपाई हुई थी।

इसकी जानकारी तब हुई जब सिक्योरिटी फोर्स ने दूरबीन की जांच के दौरान उसका एक लेंस खोला और उसमें से नीचे बीयर गिरने लगी। गौरतलब है कि कतर में शराब को लेकर नियम काफी सख्त है। इन नियमों को देखते हुए फैंस बीयर पीने के लिए कई जुगाड़ अपना रहे है। गौरतलब है कि फीफा ने साफ किया है कि मैच के दौरान और बाद में स्टेडियम में फैंस किसी भी तरह का मादक पदार्थ नहीं ला सकेंगे। 

अल्कोहल पर फीफा अध्यक्ष दे चुके हैं बयान

फीफा अध्यक्ष जियानी इनफैंटिनो ने कतर के विश्व कप स्टेडियम में ‘अल्कोहल’ वाली बीयर की बिक्री प्रतिबंधित करने के फैसले पर कहा कि यह दर्शकों के लिये महज थोड़ी सी असुविधा होगी। इनफैंटिनो ने कहा कि स्टेडियम में बीयर प्रतिबंध का फैसला कतर के अधिकारियों और फीफा द्वारा मिलकर किया गया था। उन्होंने कहा कि हमने अंत तक कोशिश की कि क्या यह संभव है। इनफैंटिनो ने कहा कि अगर एक दिन में तीन घंटे तक आप बीयर नहीं पी सकते तो भी आप जीवित रहोगे। शायद यही कारण है कि फ्रांस में, स्पेन में और स्कॉटलैंड में स्टेडियमों में अल्कोहल प्रतिबंधित है। शायद वे हमसे ज्यादा समझदार हैं।

अन्य न्यूज़