FIH ने बलबीर सीनियर के निधन शोक जताया, कहा हॉकी के लिये समर्पित थी उनकी जिंदगी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   18:59
FIH ने बलबीर सीनियर के निधन शोक जताया, कहा हॉकी के लिये समर्पित थी उनकी जिंदगी

हॉकी इंडिया के प्रमुख मोहम्मद मुश्ताक अहमद को भेजे गये शोक संदेश में एफआईएच अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और सीईओ थियरे वील ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वैश्विक हॉकी समुदाय बलबीर सीनियर के परिवार के साथ है।

लुसाने। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने सोमवार को बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर शोक व्यक्त किया और तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को बेजोड़ खिलाड़ी करार दिया जिन्होंने अपनी जिंदगी हॉकी को समर्पित कर दी। बलबीर सीनियर का सोमवार की सुबह मोहाली के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 96 साल के थे। हॉकी इंडिया के प्रमुख मोहम्मद मुश्ताक अहमद को भेजे गये शोक संदेश में एफआईएच अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और सीईओ थियरे वील ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वैश्विक हॉकी समुदाय बलबीर सीनियर के परिवार के साथ है।

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से होगी पेशेवर टेनिस की वापसी, 24 खिलाड़ी लेंगे भाग

एफआईएच ने अपने पत्र में लिखा है, ‘‘हाकी दिग्गज और तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता पदमश्री बलबीर सिंह के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ’’ इसमें कहा गया है, ‘‘भारत का 1948 से लेकर 1956 तक तीन ओलंपिक खेलों में प्रतिनिधित्व करने वाले पदमश्री बलबीर सिंह को न सिर्फ बेहद प्रतिभाशाली और बेजोड़ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में याद किया जाएगा बल्कि एक ऐसे व्यक्ति के रूप में भी याद रखा जाएगा जो खेल को समर्पित थे और जिन्होंने भारतीय टीम के साथ कोच के रूप में अपना अनुभव और ज्ञान साझा किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।