तोक्यो ओलंपिक से पहले लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए फिटनेस जरूरी: मारिने

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2019   17:18
तोक्यो ओलंपिक से पहले लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए फिटनेस जरूरी: मारिने

मारिने ने कहा कि हमने अगले सात महीने के लिये रणनीति बनाई है। हमें प्रदर्शन में सुधार करना होगा और उस स्तर तक पहुंचना होगा जो हम ओलंपिक में चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमें ओलंपिक से पहले कुछ बहुत अच्छी टीमों से खेलना है। हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

बेंगलुरू। भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिने ने शनिवार को कहा कि तोक्यो ओलंपिक से पहले लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिये फिटनेस भारतीय टीम की सफलता की कुंजी होगी। तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी भारतीय हॉकी टीम अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी।

इसे भी पढ़ें: महिला हॉकी शिविर के लिए 33 संभावित खिलाड़ियों के नाम की हुई घोषणा

मारिने ने कहा कि हमने अगले सात महीने के लिये रणनीति बनाई है। हमें प्रदर्शन में सुधार करना होगा और उस स्तर तक पहुंचना होगा जो हम ओलंपिक में चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमें ओलंपिक से पहले कुछ बहुत अच्छी टीमों से खेलना है। हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि हमने साइ बेंगलुरू में बेस रखने का फैसला किया है क्योंकि यह हमारे लिये बिल्कुल घर जैसा हो गया है। अभ्यास का माहौल और यहां उपलब्ध सहयोगी व्यवस्था काफी मायने रखती है।

इसे भी पढ़ें: भारत 2023 में लगातार दूसरे पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा

इस सप्ताह हुई समीक्षा बैठक के बारे में मारिने ने कहा कि समीक्षा बैठक में सिर्फ पीठ नहीं थपथपाई गई। बात इस पर हुई कि हमने कैसे दूसरा मैच गंवादिया था। मैने अपनी नाराजगी जाहिर की। भारत को एफआईएच क्वालीफायर के दूसरे चरण के दूसरे मैच में अमेरिका ने 4 . 1 से हराया लेकिन भारत ने औसत के आधार पर 6 . 5 से जीत दर्ज करके ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया। मारिने ने कहा कि इससे टीम का जुझारूपन जाहिर हुआ। मुझे इस टीम के बारे में यही सबसे ज्यादा पसंद है। यह हार नहीं बानती और इसमें जीत की ललक है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।