ब्रेट ली ने स्टीव स्मिथ को बताया विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2020   16:15
ब्रेट ली ने स्टीव स्मिथ को बताया विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज

ली ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम सत्र में कहा, ‘‘फिलहाल, मैं स्मिथ को कोहली के ऊपर रखूंगा।वह जिस दौर से गुजरे हैं और उन्होंने उससे जैसे पार पाया वह शानदार है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ स्टीम स्मिथ को पिछले दो वर्षों में काफी मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ा है।

मेलबर्न। पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद जिस तरह से स्टीव स्मिथ ने वापसी की है उसे देखते हुए वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की जगह इस ऑस्ट्रेलियाई को इस समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुनेंगे। केपटाउन टेस्ट (2018) में गेंद से छेड़छाड प्रकरण के समय स्मिथ टीम के कप्तान थे। इस मामले के बाद उन्हें और तत्कालीन उपकप्तान डेविड वार्नर को एक साल के लिए टीम से निलंबित कर दिया गया था। वापसी के बाद से स्मिथ शानदार लय में है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना महमारी के बीच ऑस्ट्रेलिया की इस टीम ने शुरू किया प्रेक्टिस

ली ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी मबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम सत्र में कहा, ‘‘फिलहाल, मैं स्मिथ को कोहली के ऊपर रखूंगा।वह जिस दौर से गुजरे हैं और उन्होंने उससे जैसे पार पाया वह शानदार है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ स्टीम स्मिथ को पिछले दो वर्षों में काफी मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ा है। उन्होंने जिस तरह से पिछले 12 महीने में क्रिकेट खेला है वह शानदार है।’’ ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, ‘‘ मैं शायद कल कोहली का चयन करूं, यह मेरे उस समय के विचार पर निर्भर करता है। वे दोनों महान खिलाड़ी है और उनमें अंतर करना मुश्किल है।’’ ली ने स्मिथ की तुलना क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शामिल डॉन ब्रैडमैंन से की और कहा, ‘‘मुझे लगता है कि स्मिथ डॉन ब्रैडमैन की तरह अच्छे बल्लेबाज है। उनके आंकड़ों को देखते हुए लोग उनकी तुलना ब्रैडमैन से करते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।