फ्रेंच ओपन: सेरेना की फिटनेस और ओसाका के खराब फॉर्म के कारण हालेप खिताब की दावेदार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 23 2019 8:10PM
फ्रेंच ओपन: सेरेना की फिटनेस और ओसाका के खराब फॉर्म के कारण हालेप खिताब की दावेदार
Image Source: Google

37 साल की सेरेना को रिकार्ड 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का इंतजार है। वह 2017 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के बाद गर्भवती होने के कारण कोर्ट से दूर हो गयी थी। मां बनने के बाद वापसी करने वाली सेरेना दो बार खिताब के करीब पहुंच कर जीत दर्ज करने में नाकाम रही।

पेरिस। चोट से परेशान दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को 20 साल में पहली बार फ्रेंच ओपन खिताब के प्रबल दावेदार के तौर पर नहीं देखा जा रहा है जबकि रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज जापान की नाओमी ओसाका को शीर्ष पर रहने के लिए लय में आना होगा। इन दोनों खिलाड़ियों के लय में नहीं होने से मौजूदा चैम्पियन सिमोना हालेप को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। रोमानिया की यह खिलाड़ी क्ले कोर्ट पर दमदार खेल के लिए जानी जाती है। उन्हें इस टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता दी गयी है।

इसे भी पढ़ें: इंडियन वेल्स डब्ल्यूटीए में पहली वाइल्ड कार्ड धारक खिलाड़ी बनीं बियांका एंड्रीस्क्यू

37 साल की सेरेना को रिकार्ड 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का इंतजार है। वह 2017 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के बाद गर्भवती होने के कारण कोर्ट से दूर हो गयी थी। मां बनने के बाद वापसी करने वाली सेरेना दो बार खिताब के करीब पहुंच कर जीत दर्ज करने में नाकाम रही। विम्बलडन के फाइनल में एंजेलिक कार्बेर और अमेरिकी ओपन में ओसाका से हारकर वह मार्गेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी नहीं कर सकी। 
वह इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर होने के बाद चोट के कारण अब तक सिर्फ चार मैच खेल पायी है। कोच साशा बाजिन से अलग होने के बाद नाओमी ओसाका के प्रदर्शन में गिरावट आयी है। 21 साल की यह खिलाड़ी हालांकि मैड्रिड ओपन के अंतिम आठ और स्टुटगार्ट ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप