CWG 2022: जिमनास्ट योगेश्वर सिंह ने पुरुषों के ऑलराउंड फाइनल के लिए किया क्वालीफाई

Gymnastics Yogeshwar
Twitter @IndiaSports
जिम्नास्ट योगेश्वर सिंह राष्ट्रमंडल खेलों के ‘ऑल राउंड’ फाइनल में पहुंच गए है।तीन विश्व चैंपियनशिप में भाग ले चुके हरियाणा के 25 वर्षीय जिम्नास्ट योगेश्वर ने कड़ी चुनौती से पार पाकर कुल 73.600स्कोर के साथ कुल 16वां स्थान हासिल करके 18 खिलाड़ियों के फाइनल में जगह बनायी जो दो अगस्त को होगा।

बर्मिंघम।जिम्नास्ट योगेश्वर सिंह राष्ट्रमंडल खेलों के ‘ऑल राउंड’ फाइनल में जगह बनाने वाले अकेले भारतीय रहे जबकि उनके साथी सैफ तंबोली और सत्यजीत मंडल मामूली अंतर से चूक गए। तीन विश्व चैंपियनशिप में भाग ले चुके हरियाणा के 25 वर्षीय जिम्नास्ट योगेश्वर ने कड़ी चुनौती से पार पाकर कुल 73.600स्कोर के साथ कुल 16वां स्थान हासिल करके 18 खिलाड़ियों के फाइनल में जगह बनायी जो दो अगस्त को होगा। वॉल्ट और फ्लोर स्पर्धाओं में चूक से उनको कुछ अंक का नुकसान हुआ जिससे कि उनका स्कोर सुधर सकता था।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: तैराकी में इतिहास रच सकता है भारत, जानें पहले दिन कैसा रहा भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

भारतीय कोच अशोक मिश्रा ने पीटीआई से कहा, ‘‘यह सब अब अतीत की बातें हैं। हमें अब दो अगस्त को होने वाले फाइनल पर ध्यान केंद्रित करना होगा।’’ नौसेना के तंबोली और बंगाल के मंडल फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। वे पैरलल बार और वॉल्ट दोनों में नौवें स्थान पर रहे। योगेश्वर ने कहा, ‘‘अपने साथियों के साथ खेल पर काम करना बहुत अच्छा रहा। यह मेरे लिए वास्तव में काफी उपयोगी रहा। हम बेहतर प्रदर्शन करने के लिए एक दूसरे की मदद करते हैं। हमने शुरू से फाइनल में जगह बनाने को लक्ष्य बनाया था। मुझे उम्मीद है कि मैं हर बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़