टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं KL राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 18 2019 10:20AM
टीम के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं KL राहुल
Image Source: Google

रिजर्व सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि चयनकर्ताओं ने साफ कर दिया है। मैं टीम का हिस्सा हूं और जहां टीम चाहेगी, बल्लेबाजी करूंगा।

नयी दिल्ली। रिजर्व सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भले ही खुलकर नहीं कहा लेकिन संकेत दिया है कि वह विश्व कप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये तैयार हैं। बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी समय से बहस चल रही है कि चौथे नंबर पर कौन उतरेगा। ऐसे में राहुल और विजय शंकर के नाम सामने हैं। राहुल ने कहा कि चयनकर्ताओं ने साफ कर दिया है। मैं टीम का हिस्सा हूं और जहां टीम चाहेगी, बल्लेबाजी करूंगा। मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि इंग्लैंड में हालात के अनुसार ही टीम संयोजन तय होगा। टीवी चैट शो पर विवादास्पद बयानबाजी के कारण निलंबन झेलने वाले राहुल ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिये घरेलू श्रृंखला खेली और रन बनाये। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: सहवाग ने की पंड्या की तारीफ कहा, उसके जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी कोई नहीं

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला में उसने 50 और 47 रन बनाये। आईपीएल में 53.90 की औसत से 593 रन बनाने वाले राहुल ने कहा कि फार्म को जरूरत से ज्यादा तूल दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने से मैं अच्छा खेल रहा हूं। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेलकर मैने अपनी तकनीक पर काम किया और आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में तथा आईपीएल में अच्छा खेल सका। अब मैं आत्मविश्वास से भरपूर हूं। आस्ट्रेलिया दौरे पर खराब प्रदर्शन के कारण उसके आत्मविश्वास में कमी आई थी। राहुल ने कहा कि मैंने महसूस किया कि मेरी तकनीक में कोई खराबी नहीं थी। फार्म को जरूरत से ज्यादा तूल दिया जाता है लेकिन आस्ट्रेलिया में अच्छा नहीं खेलने से किसी भी खिलाड़ी का मनोबल टूटेगा। हर कोई अच्छा खेलना चाहता है। मुझे खुशी है कि अब रन बना रहा हूं।

इसे भी पढ़ें: केएल राहुल ने क्रिस गेल को बताया ड्रेसिंग रूम का सबसे नटखट खिलाड़ी



उसने कहा कि मैने बहुत बदलाव नहीं किया। हर खिलाड़ी के कैरियर में खराब दौर आता है। मैं अपनी बल्लेबाजी को सरल रखने की कोशिश करता हूं। जब फार्म अच्छा होता है तो सब सही लगता है और खराब होने पर सब गलत। पिछले दो महीने से लगातार टी20 क्रिकेट खेलने के बाद वनडे क्रिकेट में खुद को ढालना कितना कठिन होगा, यह पूछने पर राहुल ने कहा कि कठिन तो होगा लेकिन बहुत बदलाव नहीं करने होते हैं। यह गेंद और बल्ले का ही खेल है और सभी को हालात के अनुरूप खेलना होता है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story