स्वतंत्र मीडिया फोटोग्राफरों को भारत इंग्लैंड क्रिकेट सीरीज की कवरेज से रोका

Independent media
एसोसिएट प्रेस और अन्य मीडिया संगठनों को भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की कवरेज के लिये स्वतंत्र फोटोग्राफर भेजने से रोक दिया है। इस वजह से एपी ने किसी भी प्रारूप में इस दौरे की कवरेज नहीं करने का फैसला किया है।

अहमदाबाद। एसोसिएट प्रेस और अन्य मीडिया संगठनों को भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की कवरेज के लिये स्वतंत्र फोटोग्राफर भेजने से रोक दिया है। इस वजह से एपी ने किसी भी प्रारूप में इस दौरे की कवरेज नहीं करने का फैसला किया है। आयोजकों ने मैच में 55000 दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी है जो स्टेडियम की कुल क्षमता का आधा है। इसके बावजूद स्वतंत्र मीडिया के एक या दो फोटोग्राफरों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी और कहा कि आयोजकों द्वारा दी जा रही तस्वीरों का इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें: भारतीय पैरा तीरंदाजों ने फाजा विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट में एक स्वर्ण , दो रजत पदक जीते

कोरोना महामारी के बीच ‘न्यूज मीडिया कोलिजन’ और समाचार एजेंसियां लीग और खेल आयोजकों से करार करती आई हैं कि स्वतंत्र कवरेज का बंदोबस्त किया जाये। अहमदाबाद में आयोजकों ने चिकित्सा अधिकारियों की सलाह का हवाला देकर फोटोग्राफरों को प्रवेश नहीं दिया है। एनएमसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ आयोजकों ने यह गलती की है। स्वतंत्र फोटोग्राफी क्रिकेट की प्रोफाइल के लिये काफी जरूरी है। इससे प्रायोजकों को भी प्रोत्साहन मिलता है जिससे बीसीसीआई के साझेदार वंचित रह जायेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़