भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के फाइनल में

swimming
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल में 54 . 55 सेकंड के समय से सातवें स्थान पर रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया। वह अपनी हीट में तीसरे सबसे तेज और कुल पांचवें सबसे तेज तैराक रहे थे।

बर्मिंघम, 30 जुलाई। भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा के सेमीफाइनल में 54 . 55 सेकंड के समय से सातवें स्थान पर रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई किया। वह इस समय से दूसरे सेमीफाइनल में चौथे और ओवरआल सातवें स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंचे। बेंगलुरू के 21 वर्ष के नटराज अपनी हीट में 54 . 68 सेकंड का समय निकालकर सेमीफाइनल में जगह बनायी थी। वह अपनी हीट में तीसरे सबसे तेज और कुल पांचवें सबसे तेज तैराक रहे थे।

साजन प्रकाश और पहली बार खेल रहे कुशाग्र रावत अपने अपने वर्ग में सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सके। प्रकाश हीट में आठवें स्थान पर रहे जिन्होंने पुरूषों की 50 मीटर बटरफ्लाय में 25 . 01 सेकंड का समय निकाला। शीर्ष 16 तैराक सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। कुशाग्र पुरूषों की 400 मीटर फ्रीस्टाइल में 3 : 57 . 45 सेकंड का समय निकालकर अपनी हीट में आखिरी स्थान पर रहे। कुशाग्र और प्रकाश अब दूसरे वर्ग में चुनौती पेश करेंगे। प्रकाश पुरूषों की 100 और 200 मीटर बटरफ्लाय में जबकि कुशाग्र पुरूषों की 1500 मीटर फ्रीस्टाइल और 200 मीटर फ्रीस्टाइल में उतरेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़