खेल रत्न अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला हॉकी प्लेयर होंगी रानी रामपाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 21, 2020   20:29
खेल रत्न अवॉर्ड पाने वाली पहली महिला हॉकी प्लेयर होंगी रानी रामपाल

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी ने कहा कि खेल रत्न से बड़ी उपलब्धियां हासिल करने की प्रेरणा मिलेगी।राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार खिलाड़ियों के लिये सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है तथा मैं अपने कोचों, साथियों, दोस्तों और परिजनों का शुरू से लेकर अब तक सहयोग बनाये रखने के लिये आभार व्यक्त करती हूं।

नयी दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी ने शुक्रवार को कहा कि देश का सर्वोच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न मिलने से उन्हें देश के लिये अधिक उपलब्धियां हासिल करने की प्रेरणा मिलेगी। खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को क्रिकेटर रोहित शर्मा, पहलवान विनेश फोगाट, पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मरियप्पन थंगवेलु और टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा के साथ रानी को खेल रत्न देने का फैसला किया। हॉकी इंडिया की प्रेस विज्ञप्ति में रानी ने कहा, ‘‘यह मेरे लिये और विशेषकर मेरे परिवार के लिये गौरवशाली क्षण है।

इसे भी पढ़ें: खेल मंत्रालय का फैसला, साक्षी मलिक और मीराबाई चानू को नहीं दिया जाएगा अर्जुन पुरस्कार

राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार खिलाड़ियों के लिये सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है तथा मैं अपने कोचों, साथियों, दोस्तों और परिजनों का शुरू से लेकर अब तक सहयोग बनाये रखने के लिये आभार व्यक्त करती हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब आपकी कड़ी मेहनत को पहचान और सम्मान मिलता है तो वह शानदार अहसास होता है। मेरा मानना है कि इस पुरस्कार मुझे और मेरे जैसे खिलाड़ियों को अधिक उपलब्धियां हासिल करने और देश का गौरव बढ़ाने के लिये प्रेरणा मिलेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।