• मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों के कारण ग्लेन मैक्सवेल रहेंगे क्रिकेट से दूर

टीम के मनोचिकित्सक डा. माइकल लायड के हवाले से क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपनी वेबसाइट ‘क्रिकेट.काम.एयू’ पर कहा कि ग्लेन मैक्सवेल को अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्यों का सामना करना पड़ रहा था।

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण गुरुवार को क्रिकेट से ‘संक्षिप्त’ ब्रेक लिया और राष्ट्रीय टी20 टीम में डार्सी शार्ट उनकी जगह लेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अनुसार, मैक्सवेल ने टीम के सहायक स्टाफ से कहा कि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर परेशान थे और इस दौरान बोर्ड तथा उनकी राज्य की टीम विक्टोरिया ने उनका समर्थन किया।

इसे भी पढ़ें: पाक में खेला जाएगा 10 साल बाद टेस्ट मैच, सीरीज के लिए मजबूत टीम भेजेगा श्रीलंका

टीम के मनोचिकित्सक डा. माइकल लायड के हवाले से क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपनी वेबसाइट ‘क्रिकेट.काम.एयू’ पर कहा कि ग्लेन मैक्सवेल को अपने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्यों का सामना करना पड़ रहा था। इसके कारण वह कुछ समय खेल से दूर रहेंगे। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों की पहचान करने और सहायक स्टाफ से बात करने की ग्लेन ने पहल की।

इसे भी पढ़ें: ओमान, स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्डकप के लिए किया क्वालीफाई, एक की होगी भारत से भिड़ंत!

मैक्सवेल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में 28 गेंद में 62 रन की पारी खेलकर टीम की 134 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें दूसरे टी20 में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला जिसे मेजबान टीम ने नौ विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई। मैक्सवेल ने आस्ट्रेलिया की ओर से 110 एकदिवसीय, 61 टी20 और सात टेस्ट मैच खेले हैं। वह टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ एक-एक शतक लगा पाए जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर तीन शतक दर्ज हैं।