टीम में माही के रोल पर बोले रोहित, WC में अहम भूमिका अदा करेंगे हमारे मार्गदर्शक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 10 2019 2:41PM
टीम में माही के रोल पर बोले रोहित, WC में अहम भूमिका अदा करेंगे हमारे मार्गदर्शक
Image Source: Google

भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए कहा कि उनका अनुभव विश्व कप में टीम के लिए बेहद जरूरी साबित होगा।

सिडनी। हाल के दिनों में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की फार्म की आलोचना की जा रही है लेकिन भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा ने गुरूवार को उनका समर्थन करते हुए कहा कि विश्व कप के दौरान वह अहम भूमिका अदा करेंगे। रोहित ने कहा कि धोनी की मैच ‘फिनिश’ करने की काबिलियत के अलावा उनकी मौजूदगी ही टीम में सुकून का अहसास कराती है, विशेषकर युवाओं को और विश्व कप जैसे बड़े टूनामेंट में यह काफी अहम होगा।

इसे भी पढ़ें : गंभीर को जिंदगी में नहीं है कोई मलाल, बोले- मैंने दुश्मन बनाए मगर शांति से सोया

रोहित ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को होने वाले शुरूआती वनडे से पहले कहा, ‘बीते वर्षों में हमने देखा है कि ड्रेसिंग रूम में और मैदान पर धोनी की मौजूदगी किस तरह की है। उनके आसपास होने से ग्रुप में एक शांति का अहसास होता है, जो काफी अहम होता है और साथ ही थोड़ी मदद कप्तान की भी क्योंकि वह स्टंप की पीछे खड़ा होता है।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने इतने वर्षों तक भारतीय टीम की कप्तानी की है और काफी सफल रहे हैं। इसलिये टीम में उनका आसपास होना हमेशा मददगार होता है। वह ग्रुप में मार्गदर्शक की तरह हैं। 

इसे भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज खेलने के लिए रवाना हुए रोहित और धोनी

धोनी की चर्चित फिनिशिंग काबिलियत की आलोचना की जा रही है, लेकिन रोहित ने कहा कि पूर्व कप्तान अब भी बल्ले से काफी योगदान करने में सक्षम है। उन्होंने कहा, ‘निचले क्रम में बल्लेबाजी करना, हमें स्कोर के करीब पहुंचाना, उनका ‘फिनिशिंग टच’ बहुत महत्वपूर्ण है और उन्होंने हमारे लिये इतने सारे मैच जीत पर खत्म किये हैं। उनका संयम और सलाह, खेल के बारे में उनकी सोच और हमें क्या करना चाहिए, यह सब इस समय काफी अहम हैं।’ इकतीस साल के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘ग्रुप में उनकी मौजूदगी हमारे लिये काफी अहम कारक है।’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video