रजत पदक जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा ने कहा, अगले साल स्वर्ण जीतने की कोशिश करूंगा

Neeraj Chopra
ANI
विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर इतिहास रचने वाले ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने कहा कि अगले साल वह स्वर्ण पदक जीतने की कोशिश करेंगे। पदक के प्रबल दावेदार के रूप में उतरे भालाफेंक स्टार चोपड़ा ने 88 . 13 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता।

नयी दिल्ली। विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर इतिहास रचने वाले ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने कहा कि अगले साल वह स्वर्ण पदक जीतने की कोशिश करेंगे। पदक के प्रबल दावेदार के रूप में उतरे भालाफेंक स्टार चोपड़ा ने 88 . 13 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता। वह गत चैम्पियन ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स से पीछे रह गए जिन्होंने 90 . 54 मीटर के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारत के लिये विश्व चैम्पियनशिप में एकमात्र पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में कांस्य जीता था।

इसे भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा ने विश्व चैम्पियनशिप में रजत जीतकर रचा इतिहास, PM मोदी ने दी बधाई

चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत का 19 साल का इंतजार खत्म करते हुए इतिहास पुस्तिका में अपना नाम दर्ज कराया। प्रतिस्पर्धा के बाद चोपड़ा ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) द्वारा जारी वीडियो में कहा ,‘‘ काफी अच्छा लग रहा है आज। देश के लिये रजत जीता है। अगले साल फिर विश्व चैम्पियनशिप है और कोशिश करेंगे कि उसमें स्वर्ण जीतें।’’ अगली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप हंगरी के बुडापेस्ट में 18 से 27 अगस्त तक खेली जायेगी।

इसे भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता

उन्होंने आगे कहा ,‘‘ मैं साइ, टॉप्स (टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना), एथलेटिक्स महासंघ और भारत सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होने मुझे इतना सपोर्ट किया। मुझे विदेशी कोच दिया और बाहर ट्रेनिंग के लिये भेजा जिससे मैं विदेश में हर अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा खेल सकता हूं।’’ चोपड़ा ने कहा ,‘‘ मैं आशा करता हूं कि हर खेल में ऐसा ही सहयोग मिलता रहेगा और हमारा देश खेल में आगे तरक्की करेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़