भंगेल एलिवेटेड रोड: गर्डर पर छत की तरह स्लैब डालकर सड़क की सतह को किया जा रहा है तैयार, पिलर की बुनियाद का काम 97 प्रतिशत तक हुआ पूरा

road
इसी गर्डर के ऊपर डेक स्लैब डाली जाती है। इस स्लैब को डालने की शुरुआत हो गई है। गर्डर भी रखे जा रहे हैं।

अगाहपुर से स्पेशल इकनॉमिक जोन (NEPZ) तक एलिवेटेड रोड के लिए खंभों के ऊपर छत डाली जा रही है। इसी छत पर ही सड़क बननी है। इससे पहले पिलर की बुनियाद और फिर पिलर खड़े कर गर्डर रखे गए हैं। यह एलिवेटेड रोड जो शहर के बीच बन रही है इसका काम नोएडा अथॉरिटी द्वारा जून 2020 में शुरू करवाया गया था।

 

नोएडा अथॉरिटी के प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने जानकारी दी कि गर्डर पर छत की तरह स्लैब डालकर सड़क की सतह को तैयार किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट के पूरा हो जाने पर अगाहपुर से लेकर भंगेल, सलारपुर और बरौला के सामने तक जो ट्रैफिक जाम लगता है वह दूर हो जाएगा। सेक्टर 82 इंडस्ट्रियल एरिया में जाने वाले ट्रैफिक का आवागमन सीधे होगा।

राजीव त्यागी ने बताया कि, सुरक्षा मानकों के साथ काम तेजी से हो रहा है। अथॉरिटी के इंजीनियरों के मुताबिक यह एलिवेटेड रोड 143 पिलर पर टिकी होगी। पिलर की बुनियाद का काम 97.31 प्रतिशत तक पूरा हो गया है। पाइल के ऊपर काम शुरू करने के लिए पाइल कैप बनते हैं। ऐसी 123 पाइल कैप बनाए जा चुके हैं और 84% काम पूरा हो गया है।

स्ट्रक्चर तैयार होने के बाद ऊपर के काम के लिए पिअर और पिअर कैप बनते हैं। 117 पिअर बन चुके हैं और 65 पिअर कैप स्थापित किए जा चुके हैं। इन्हीं पिअर कैप के ऊपर गर्डर रखे जाते हैं। इसी गर्डर के ऊपर डेक स्लैब डाली जाती है। इस स्लैब को डालने की शुरुआत हो गई है। गर्डर भी रखे जा रहे हैं।

अन्य न्यूज़