भीषण में बारात निकालने के लिए दूल्हे के घरवालों ने लगाया ऐसा गजब जुगाड़, पूरा सोशल मीडिया हो गया फैन

भीषण में बारात निकालने के लिए दूल्हे के घरवालों ने लगाया ऐसा गजब जुगाड़, पूरा सोशल मीडिया हो गया फैन

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बारात दिन में ही निकाली जा रही है। बाहर की भीषण धूप से भारतीयों को बचाने के लिए दूल्हे के घरवालों ने भारत के ऊपर पंडाल का एक शेड लगा दिया। सारे बाराती उस पंडान के नीचे चल रहे हैं।

देशभर के अधिकतर हिस्सों में गर्मी ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है। भीषण लू के साथ रोजाना तापमान भी 45 डिग्री के करीब पहुंच रहा है। वहीं मौसम विज्ञान विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अभी भी इस भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। गर्मी की मार बाजारों से लेकर शादियों तक देखने को मिल रही है। चिलचिलाती गर्मी में बारातियों का हाल खराब हो जाता है। लेकिन हमारे देश में लोगों के पास है चीज का जुगाड़ है। हाल ही में सोशल मीडिया पर शादी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें बारातियों ने गर्मी से बचने के लिए एक ऐसा जुगाड़ लगाया है जिसे देखकर सब हैरान हैं।

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बारात दिन में ही निकाली जा रही है। बाहर की भीषण धूप से भारतीयों को बचाने के लिए दूल्हे के घरवालों ने भारत के ऊपर पंडाल का एक शेड लगा दिया। सारे बाराती उस पंडान के नीचे चल रहे हैं। इतना ही नहीं दूल्हे के घरवाले और दोस्त उस शेड के अंदर की जमकर डांस भी करते नजर आ रहे हैं। जबकि दूल्हा भी शेड के नीचे ही घोड़ी पर बैठा हुआ हैं। दूल्हे के घरवालों का यह जुगाड़ देखकर हर कोई इंप्रेस है। सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पॉर्नोग्राफी पर कोर्स ऑफर कर रहा है ये कॉलेज, क्लास में एक साथ बैठकर एडल्ट फिल्म देखेंगे स्टूडेंट्स

आपको बता दें कि यह वीडियो @DevyaniKohli1 नाम के एक ट्विटर यूजर द्वारा पोस्ट किया गया है। कैप्शन में उन्होंने लिखा है, “इसलिए भारत को खोज की भूमि कहा जाता है। बारात के दौरान गर्मी की लहर को मात देने के लिए भारतीयों ने सिंपल जुगाड़ से समाधान ढूंढ लिया है।” इस वीडियो को हजारों व्यूज में चुके हैं। वहीं लोग इस पद कमेंट करके अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'हम जुगाड़ किंग हैं।' वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट किया, 'आवश्यकता आविष्कार की जननी होती है।'