Relationship Advice: रूठ गयी है पत्नी और मनाना हो गया है मुश्किल? इन आसान टिप्स से मिलेगी नाराजगी दूर करने में मदद

Angry Wife
Prabhasakshi
एकता । Jul 03, 2022 5:34PM
पति के साथ लड़ाई के बाद महिलाएं उनसे नाराज होकर बैठ जाती हैं और फिर पतियों के लिए उनकी नाराजगी दूर करना सिरदर्द बन जाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताएँगे, जिनकी मदद से आप कभी भी अपनी रूठी हुई पत्नी को आसानी से मना पाएंगे।

पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार, लड़ाई-झगड़े, रूठना-मानना चलता रहता है। लेकिन कई बार लड़ाई-झगड़े इतने बढ़ जाते हैं कि पति-पत्नी एक-दूसरे से नाराज हो जाते हैं और बात करनी बंद कर देते हैं। शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाए रखने के लिए जरुरी है कि दोनों एक-दूसरे को मनाए और अपनी-अपनी नाराजगी दूर करें, वरना रिश्ते में खटाश पैदा हो सकती है। वैसे तो लड़ाई-झगड़ों के बाद पति या पति कोई भी नाराज हो सकता है। लेकिन आमतौर महिलाओं के साथ यह समस्या ज्यादा देखी जाती हैं। पति के साथ लड़ाई के बाद महिलाएं उनसे नाराज होकर बैठ जाती हैं और फिर पतियों के लिए उनकी नाराजगी दूर करना सिरदर्द बन जाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताएँगे, जिनकी मदद से आप कभी भी अपनी रूठी हुई पत्नी को आसानी से मना पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: बिस्तर पर अंतरंग होने से पहले रखें सुरक्षा का ध्यान, ऐसे करें अपने लिए सही कंडोम का चुनाव

नाराजगी का पता लगाएं- पत्नी को मनाने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि वह किस बात की वजह से आपसे नाराज हैं। इसके लिए आप अपनी पत्नी के साथ अकेले में बैठकर बात करें। अगर पत्नी की नाराजगी का कारण आपकी कोई हरकत है तो उन्हें आस्वस्त करें कि आप फिर से ऐसा कुछ नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: को-वर्कर के साथ चल रहा है अफेयर? इन टिप्स की मदद से ऑफिस में छुपाकर रखें अपना रोमांटिक रिलेशनशिप

शांत होने का समय दें- अगर आपकी पत्नी बहुत ज्यादा गुस्से में हैं तो उन्हें थोड़ा समय दें ताकि वह खुद को शांत कर सके। यदि गुस्से में आपकी पत्नी आपको कुछ कह दे तो उनकी बात का उल्टा जवाब देने से बचें, वरना बात और बिगड़ सकती है। जब आपकी पत्नी पूरी तरह से शांत हो जाए तब उनसे इस बारे में बात करें।

इसे भी पढ़ें: Love Signs: आपके Crush को आप पसंद है या नहीं? इन संकेतों से पहचाने उनके दिल के हाल

पत्नी के लिए खाना बनाएं- पत्नी की नाराजगी दूर करने के लिए आप उनके लिए अपने हाथों से उनकी पसंदीदा डिश बना सकते हैं। आपके हाथ का खाना खाकर आपकी पत्नी यकीनन खुश हो जाएगी। पत्नी को प्यार दिखाने का यह अच्छा और आसान तरीका है, जो कभी पुराना नहीं होता।

इसे भी पढ़ें: बिस्तर पर अतरंगता ज्यादा या कम क्यों होती है? यौन जीवन को कैसे प्रभावित करती हैं राशियां, जानिए यहाँ

पत्नी को शॉपिंग पर लेकर जाए- अपनी जेब ढीली कर के भी आप अपनी पत्नी की नाराजगी दूर कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी पत्नी को शॉपिंग पर लेकर जाना पड़ेगा। आपकी पत्नी आपसे कितनी भी नाराज क्यों न हो, शॉपिंग का नाम सुनते ही उनकी सारी नाराजगी दूर हो जाती है।

अन्य न्यूज़