ढाई साल की मासूम की हत्या पर फूटा देश का गुस्सा, बाल आयोग ने पुलिस से रिपोर्ट मांगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 7 2019 6:27PM
ढाई साल की मासूम की हत्या पर फूटा देश का गुस्सा, बाल आयोग ने पुलिस से रिपोर्ट मांगी
Image Source: Google

रिपोर्ट मिलने पर, आयोग इस पर गौर करेगा और जिला प्रशासन को उचित निर्देश देगा। अलीगढ़ पुलिस का कहना है कि एक बच्ची का क्षत-विक्षत शव दो जून को एक कूड़ेदान में मिला और आशंका है कि पैसों को लेकर चल रहे विवाद के कारण यह बर्बर हत्या हुई।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने तीन साल की बच्ची की कथित हत्या के मामले में अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से जांच रिपोर्ट मांगी है। इस बच्ची का शव कूड़ेदान में मिला था। आयोग प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने एसएसपी आकाश कुलहरि से शुक्रवार को बात की और उनसे जरूरी कार्रवाई करने को कहा। कुलहरि ने आयोग को जानकारी दी कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है और दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। आयोग ने एसएसपी से तथ्यान्वेषी जांच रिपोर्ट मांगी है।



रिपोर्ट मिलने पर, आयोग इस पर गौर करेगा और जिला प्रशासन को उचित निर्देश देगा। अलीगढ़ पुलिस का कहना है कि एक बच्ची का क्षत-विक्षत शव दो जून को एक कूड़ेदान में मिला और आशंका है कि पैसों को लेकर चल रहे विवाद के कारण यह बर्बर हत्या हुई। लड़की 31 मई से लापता थी। इस मामले में कथित लापरवाही के लिए एक थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

इसे भी पढ़ें: अलीगढ़ में ढ़ाई साल की मासूम ट्विंकल शर्मा की निर्मम हत्या से देश भर में आक्रोश

कुलहरि ने कहा कि पोस्टमार्टम में पुष्टि हुई है कि लड़की की मौत दम घुटने से हुई और उन्होंने यौन उत्पीड़न से इंकार किया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि आरोपियों जाहिद और असलम ने लड़की की हत्या की बात कबूल की है। उनका कहना है कि उन्होंने हत्या इसलिए की क्योंकि बच्ची के पिता ने उनसे उधार लिये 12 हजार रुपये नहीं लौटाए। क्षेत्र में तनाव व्याप्त होने के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की हत्या पर स्तब्ध राहुल और प्रियंका ने कही ये बात

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप