पुरानी फटी बेडशीट से इस तरह सजाया जा सकता है अपना घर

old bedsheet
Prabhasakshi
मिताली जैन । May 20, 2022 3:48PM
पुरानी फटी चादर एक खूबसूरत एसेसरीज भी बन सकती है। आप इसकी मदद से हेडबैंड से लेकर नेकपीस व हैंडबैग आदि काफी कुछ तैयार कर सकती हैं। इस तरह पुरानी चादर आपके लुक में भी चार−चांद लगा सकती है।

बेडशीट एक ऐसी चीज है, जिसका इस्तेमाल हर घर में किया जाता है। आमतौर पर यह आपके बेडरूम को एक डिफरेंट लुक देता है। लेकिन लगातार इस्तेमाल के बाद बेडशीट पुरानी हो जाती है। कई बार तो यह फट भी जाती है। ऐसे में आप इसे बेडरूम में इस्तेमाल नहीं कर सकतीं, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि अब यह आपके काम की नहीं है। पुरानी फटी बेडशीट को कई बेहतरीन तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको इस बारे में बता रहे हैं−

इसे भी पढ़ें: ड्राइंग रूम को सजाने के लिए फॉलो करें ये बेहतरीन टिप्स, खूबसूरत दिखेगा आपका आशियाना

सजाएं घर

पुरानी बेडशीट की मदद से घर को बेहद आसानी से व यूनिक तरीके से सजाया जा सकता है। पुरानी बेडशीट से आप कई चीजें तैयार कर सकते हैं। मसलन, विंड चाइम्स से लेकर डेकोरेटिव वॉल आइटम्स आपके घर को बेहद खूबसूरत बनाती हैं।

यूं करें रियूज

बेडशीट भले ही फट चुकी है, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप इसे इस्तेमाल नहीं कर सकतीं। आप इसकी मदद से टी−शर्ट बनाने से लेकर पजामा, एप्रिन व परदे आदि कई चीजें तैयार कर सकती हैं। इस तरह अगर देखा जाए तो पुरानी चादरें भी आपके बेहद काम आ सकती हैं। 

खूबसूरत एसेसरीज

पुरानी फटी चादर एक खूबसूरत एसेसरीज भी बन सकती है। आप इसकी मदद से हेडबैंड से लेकर नेकपीस व हैंडबैग आदि काफी कुछ तैयार कर सकती हैं। इस तरह पुरानी चादर आपके लुक में भी चार−चांद लगा सकती है। वहीं कपड़े के बैग को आप सब्जी व फल आदि भी लाने के लिए इस्तेमाल कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: कम पैसों में सजाना चाहते हैं कमरा तो खरीदें ये बजट फ्रेंडली डेकॉर आइटम्स

बनाएं आयरन बोर्ड कवर

अगर आपका आयरनिंग बोर्ड पुराना व डल नजर आने लगा है तो ऐसे में जरूरी है कि आप उसे एक नया लुक दें और इसमें आपकी फटी हुई चादर आपके काम आ सकती है। आप इससे आयरन बोर्ड कवर बनाएं। इससे आपके आयरन बोर्ड को एक न्यू लुक मिलेगा।

किचन में आएगी काम

पुरानी चादर किचन में भी कई तरीकों से काम आ सकती है। आप इसकी मदद से किचन क्लॉथ बना सकती हैं या फिर आप किचन क्लीनिंग में भी इसे यूज कर सकती हैं। इसी तरह पुरानी चादर की मदद से टेबलक्लॉथ से लेकर टेबल रनर आदि तैयार किए जा सकते हैं।

बनाएं नई चादर

भले ही आपकी चादर पुरानी हो गई है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप उसे अपने बेड पर यूज नहीं कर सकती हैं। अगर आपके पास कुछ पुरानी चादरे हैं तो ऐसे में आप उन चादरों को एक साथ मिक्स एंड मैच करके एक नई चादर तैयार कर सकती हैं। साथ ही आप चादर में कुछ पैच वर्क भी यूज करके उसे एक फंकी लुक दे सकती हैं।

मिताली जैन

अन्य न्यूज़