साल 2020 में ओटीटी से चमकने वाले ये हैं होनहार सितारे, आने वाले प्रोजेक्ट्स पर डाले एक नज़र

upcoming projects
रेनू तिवारी । Jan 16, 2021 1:32PM
भले ही 2020 की निराशा दुनिया पर भारी महसूस हो रही थी, वही हिंदी फिल्म उद्योग में इसी वर्ष एक नया बदलाव देखने को मिला। यह वर्ष बेहतरीन कहानियां ही बिकती है इस सच के लिए भी याद किया जाएगा।

प्रेस विज्ञप्ति। भले ही 2020 की निराशा दुनिया पर भारी महसूस हो रही थी, वही हिंदी फिल्म उद्योग में इसी वर्ष एक नया बदलाव देखने को मिला। यह वर्ष बेहतरीन कहानियां ही बिकती है इस सच के लिए भी याद किया जाएगा। एक ऐसी इंडस्ट्री जो स्टार किड्स और स्टार्स से प्रभावित होने के बावजूद इस साल ने उन एक्टर्स पर फोकस किया, जिन्होंने अपनी फिल्मे / सीरीज़ को अकेले अपने दम पर आगे ले गए । इनमें से कुछ चेहरे और नाम लगभग भूल गए थे जब तक कि एक ब्रेकआउट शो ने उन्हें दोबारा जनता के सामने ले आया। पिछले साल के सबसे होनहार अभिनेताओं और उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स पे नज़र डालते है, जो हमारे दिमाग में अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ गए , बेहतरीन परफॉरमेंस  के ज़रिये चमकते नज़र आये।

इसे भी पढ़ें: शाहिद-मृणाल से लेकर ऋतिक-दीपिका तक, 2021 में ऑनस्क्रीन की फ्रेश पैरिंग जिसका बेसब्री से है इंतज़ार 

तृप्ति डिमरी

फिल्म लैला मजनू से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली तृप्ति डिमरी 2020 में, अन्विता दत्त की बुलबुल में एक उत्तम प्रदर्शन के साथ सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। 1800 के दशक में एक अमीर ज़मींदार की रहस्यपूर्ण पत्नी की भूमिका निभाते हुए, तृप्ति ने बड़ी सुंदरता से एक अपरिपक्व लड़की से एक शक्तिशाली महिला बनने की उद्देश्य और पहचान की खोज करती है। तृप्ति ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया अपनी कला की पकड़ से।

इसे भी पढ़ें: निधि राजदान ऑनलाइन धोखाधड़ी की हुईं शिकार, हार्वर्ड ने नहीं की थी नौकरी की पेशकश                        

श्रेया धनवन्तरी

साल 2020 में आप द फैमिली मैन सीरीज से उन्हें याद करेंगे, श्रेया धनवन्तरी ने एक के बाद एक कई सरप्राइज दिए है । लॉकडाउन में 'अ वायरल वेडिंग' माइक्रो-सीरीज़ को रिलीज़ करने वाली पहली, श्रेया ने अपने मेंटर राज और डीके की सक्षम देखरेख में निर्देशक किया और साथ ही साथ उसे लिखा और उसमे अभिनय भी किया। यह शो को मुश्किल से सभी लोगो ने देखा भी नहीं था जब अभिनेत्री ने 1992 स्कैम सीरीज में सुचेता दलाल के किरदार के साथ सभी के होश  उड़ा दिया। हर्षद मेहता के व्यवसाय का पर्दाफाश करने वाली नो-बकवास पत्रकार के रूप में एकदम सही है, श्रेया का प्रदर्शन एक ना मिटनेवाली छाप छोड़ता है।

प्रियांशु पैन्युली

"ये भी ठिक है ..." मिर्ज़ापुर २ की रिलीज़ के बाद वर्ष की सबसे अधिक बोली जाने वाली पंक्ति बन गई, लेकिन एक व्यक्ति जिसका वास्तव में पूरा साल बेहतरीन रहा एक कलाकार के रूप में, वह प्रियांशु पैन्युली थे। नेटफ्लिक्स के एक्सट्रेक्शन में क्रिस हेम्सवर्थ के विपरीत खलनायक की भूमिका निभाकर, प्रियांशु ने  मिर्जापुर २ के साथ नेहला पे दहला फेक दिया। बड़ी आसानी से एक्सट्रैक्शन में एक नेगेटिव किरदार से होते हुए मिर्ज़ापुर २ में एक बड़े आकर्षक किरदार के  रूप से होते हुए, प्रियांशु ने केवल दो प्रोजेक्ट्स के ज़रिये अपनी विभिन्न रेंज का प्रदर्शन किया। 2021 में, उनके पास रश्मि रॉकेट फिल्म है तापसी पन्नू के साथ   और ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर के साथ पिप्पा हैं।

प्राजक्ता कोली

देश के सबसे ज़िंदादिल यूटूबर के रूप में से एक जाना जाता है, किसे पता था कि प्राजक्ता कोली अभिनय की दुनिया में दिलचस्पी रखती है।एक इन्फ्लुएंसर और अब अभिनेत्री के रूप में यंग रोमांस सीरीज 'मिसमत्चेद' नेटफ्लिक्स पर अपना डेब्यू किया। शो की प्रमुख कलाकार के रूप में एक सुनिश्चित प्रदर्शन दिया। अपने सह-कलाकार रोहित सराफ के साथ उनकी केमिस्ट्री इस साल की सबसे चर्चित चीजों में से एक है। कोली अपनी अगली फिल्म जुग जुग जियो के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं, जिसमें वह वरुण धवन, अनिल कपूर, नीतू कपूर और किआरा आडवाणी के साथ नज़र आएंगी।

इश्वाक सिंह

फिल्म वीरे दी वेडिंग में देखे जाने के बाद, इस साल अभिनेता इश्वाक सिंह सही मायने में पाताल लोक सीरीज में शानदार अभिनय करते हुए नज़र आये। जयदीप अहलावत के साथ एक महत्वपूर्ण किरदार में अपनी अभिनय का लोहा मनवाते दिखे, इश्वाक ने अमेज़ॅन प्राइम के अन्थोलॉजी 'अनपॉज्ड' में निखिल आडवाणी की शार्ट में एक शानदार प्रदर्शन देकर अपने उत्तम अभिनय का प्रमाण दिया, जहां उन्होंने ऋचा चड्ढा के साथ अभिनय किया। चर्चा यह भी है कि ईशाक अडवाणी की  एक ताजा श्रृंखला जिसमे वे मुख्या किरदार में नज़र आएंगे सहित कई और प्रस्तावों का ढेर लग गया है। 

प्रेस विज्ञप्ति- पीआर टीम  ( लेखक - अहमद खान)  

अन्य न्यूज़