फिल्म मणिकर्णिका के निर्देशक कृष ने कंगना के बारे में किया बड़ा खुलासा

By श्वेता उपाध्याय | Publish Date: Jan 29 2019 11:31AM
फिल्म मणिकर्णिका के निर्देशक कृष ने कंगना के बारे में किया बड़ा खुलासा
Image Source: Google

हाल ही में रिलीज़ हुई कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका को दर्शकों से वैसे तो जम कर सराहना मिली लेकिन वहीं फिल्म से जुड़े कुछ ऐसे लोग भी हैं जो बेहद नाराज़ हैं। आइए जानते हैं कुछ बड़ी बातें।

कंगना रनौत और उनका विवादों से संबंध कुछ इस तरह हो गया है कि अब अगर उनकी फिल्म आए और विवाद ना हो तो ऐसा लगता है जैसे उनकी फिल्म प्रमोशन में कुछ कमी सी रह गयी है। हाल ही में रिलीज़ हुई कंगना की फिल्म मणिकर्णिका को दर्शकों से वैसे तो जम कर सराहना मिली लेकिन वहीं फिल्म से जुड़े कुछ ऐसे लोग भी हैं जो बेहद नाराज़ हैं।
 
 


वैसे तो फिल्म अपने शुरुआती समय की शूटिंग से ही विवादों में थी, कभी अभिनेता सोनू सूद के फिल्म से अचानक बाहर होने को लेकर तो कभी फिल्म के निर्देशक कृष का फिल्म छोड़ देने पर। यह फिल्म सिर्फ़ सुर्खियाँ बटोरती रही लेकिन सभी ग़लत वजहों को लेकर। अब जबकि फिल्म बड़े पर्दे पर आ चुकी है ऐसे में फिल्म के सह-निर्देशक कृष का कंगना से मनमुटाव भी खुल कर सामने आने लगा है। हाल ही में निर्देशक कृष ने एक वेबसाइट को खुल कर इंटरव्यू देते हुए बताया कि कैसे फिल्म को लेकर कंगना ने तानाशाही चलाई है। उनका कहना है कि फिल्म में 'कंगना सब कुछ खुद ही करना चाहती थीं'। वे किसी भी अन्य किरदार को हावी नहीं होने देना चाहती थीं, इसीलिए उन्होंने बाकी किरदारों की भूमिकाएं छोटी करवा दीं। यही वजह थी कि सोनू सूद ने भी यह फिल्म छोड़ दी क्योंकि उनका किरदार 100 मिनट से 60 मिनट का करा दिया गया था।
 
कृष ने इंटरव्यू के दौरान और भी खुलासे करते हुए कहा कि 'फिल्म जून में ही पूरी एडिट हो चुकी थी। डबिंग भी सिर्फ कंगना के किरदार के अलावा सभी की पूरी हो गई थी। कंगना लंदन में "मेंटल है क्या" फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थीं। जब वे वापस लौटीं और फिल्म देखी तो बोलीं उन्हें फिल्म पसंद आई, लेकिन वे उसमें छोटे-मोटे बदलाव करना चाहती थीं। इसके कुछ दिन बाद कंगना बोलीं इसका ज्यादा है, उसका ज्यादा है। इस लड़की का किरदार दमदार लग रहा है, उसका दमदार लग रहा। इसका कम करना, है वो चेंज करना है। उन्होंने कहा कि प्रोड्यूसर कमल जैन को भी फिल्म पसंद नहीं आई।
 


 
कृष ने आगे कहते हुए बताया कि वे फिल्म के कुछ हिस्से को दोबारा शूट करने के लिए राज़ी हो गए जिसमें तकरीबन 6 दिन का समय ही लगना था और उसमें कंगना की भी ज़रूरत नहीं थी। इसके बाद कंगना अचानक सोनू के किरदार सदाशिव राव को इंटरवल में ही मारने की जिद करने लगीं। जो कि पूरी तरह से इतिहास के खिलाफ था। कृष ने कहा कि जब ये बात प्रोड्यूसर कमल जैन के सामने आई तो उन्होंने भी कंगना का समर्थन करते हुए कहा कि इससे क्या फर्क पड़ता है, वही करो जो फिल्म के हित में हो। कमल जैन ने कंगना का पक्ष लिया। इसके बाद जब कृष ने इस पार्ट को डायरेक्ट करने से इंकार कर दिया तो कमल जैन ने कहा कि इसे खुद कंगना डायरेक्ट करेंगी।
 


 
कृष ने बताया कि सोनू सूद का किरदार कंगना ने 100 मिनट से कटवा कर 60 मिनट का करा दिया, जाहिर है कि इसके बाद कोई भी फिल्म नहीं करना चाहेगा। जबकि वे 35 दिन की शूटिंग कर चुके थे। इतना ही नहीं कंगना ने अन्य किरदारों को भी एडिट कराकर छोटा करवा दिया था। बता दें कि रानी लक्ष्मी बाई के जीवन पर आधारित फिल्म मणिकर्णिका शुक्रवार 25 जनवरी को रिलीज हुई है। पहले ही दिन में फिल्म ने 9 करोड़ कि कमाई की है। वैसे कंगना की फिल्म को कभी भी विवादों से कोई हानि नहीं हुई है, बल्कि उनकी फिल्मों ने और ज़्यादा धूम ही मचाई है। अब देखना ये है कि आने वाले समय में मणिकर्णिका कितने रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब होती है।
 
- श्वेता उपाध्याय

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video