क्या आप जानते हैं सलमान के पास कितने बंगले और गाडियां है? सुनकर पैर के नीचे से जमीन सरक जाएगी

क्या आप जानते हैं सलमान के पास कितने बंगले और गाडियां है? सुनकर पैर के नीचे से जमीन सरक जाएगी

सलमान खान के भारत के अलावा विदेशों में भी घर है। बात करें सलमान खान की कुल संपत्ति की, तो वो करीब 210 मिलियन डॉलर यानी 1480 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। सलमान खान के नोएडा, दिल्ली, मुंबई सहित कई राज्यों में हाउसिंग प्रोपर्टीज हैं।

बॉलीवुड में तीनों खान का अपना जलवा है इस तीनों में से सलमान खान बॉलीवुड के सुल्तान माने जाते हैं। सलमान खान को लोग पसंद ही नहीं बल्कि बहुत प्यार करते है। सलमान खान के दरियादिली के लाखों किस्से हैं। सलमान खान ने लाखों लोगों की मदद की है जिससे आज उनके घर आबाद है। साथ ही वह अपनी दोस्ती भी निभाते है। सलमान खान ने अपने दोस्तों के बच्चों यानी कि स्टार किड्स को भी बॉलीवुड में लॉन्च किया है। आंकड़ो को देखें तो सलमान अबतक 50 से भी ज्यादा लोगों को बॉलीवुड में लॉन्च करके गॉड फादर बन चुके हैं, साथ ही अब सलमान खान को बॉलीवुड में नये नाम से पुकारा जाने लगा है उनका नया नाम है 'बॉलीवुड की मदर टेरेसा'। हाल ही में सुपरस्‍टार सलमान खान अपने दोस्‍त महेश मांजरेकर की छोटी बेटी साई को बॉलीवुड में लॉन्‍च करने जा रहे हैं। फिल्‍म 'दबंग 3' से साई बॉलिवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। फिल्म में वह सलमान की प्रेमिका के रोल में नजर आने वाली हैं। इतनी दरियादिली करने के लिए पैसा होना भी चाहिए इस लिए आज हम आपको बताने जा रहे है कि सलमान खान के पास कितनी संपत्ति हैं।

इसे भी पढ़ें: जयललिता की बायोपिक 'थलैवी' कंगना का मज़ाक उड़वा देगी या फिर शिखर पर पहुंचा देगी

सलमान खान के भारत के अलावा विदेशों में भी घर है। बात करें सलमान खान की कुल संपत्ति की, तो वो करीब 210 मिलियन डॉलर यानी 1480 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। सलमान खान के नोएडा, दिल्ली, मुंबई सहित कई राज्यों में हाउसिंग प्रोपर्टीज हैं। साथ ही पनवेल के एक गाँव वाजे में स्थित है अर्पिता फॉर्म हाउस है जिसका नाम सलमान खान ने अपनी बहन अर्पिता के नाम पर रखा है। मुंबई के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान अपने परिवार के साथ रहते हैं उस घर की कीमत 114 करोंड़ से भी ज्यादा है। 

इसे भी पढ़ें: फिल्म के लिए डायरेक्टर के साथ क्यों सोए अभय देओल, जानिए क्या थे हालात

प्रोपर्टी के अलावा सलमान खान की कमाई के साधन भी काफी है। फिल्मों के अलावा सलमान खान के पास बड़े-बड़े ब्रांड के विज्ञापन है जिससे सलमान करोड़ो की कमाई करते है। साथ ही सलमान खान टीवी के कई शो को होस्ट करते है जैसे दस का दम और बिग बॉस, इस टीवी शो भी उन्हें 130 करोड़ रुपये की कमाई हो जाती है। यानी कुल मिला कर फिल्मों, विज्ञापन और टीवी शो से एक साल में 250 से 300 करोड़ रुपये के आसपास सलमान की कमाई होती है। सलमान खान महंगी गाड़ियों के काफी शौकीन हैं। उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज, रोल्स रॉयस, वेंथले और ऑडी जैसी कई गाड़ियां मौजूद हैं. जिनकी कुल कीमत 28 करोड़ रुपये बताई जाती है।