मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा- महंगाई की तुलना में 'अमर अकबर एंथनी' ने 'बाहुबली' से ज्यादा कमाई की

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा- महंगाई की तुलना में 'अमर अकबर एंथनी' ने 'बाहुबली'  से ज्यादा कमाई की

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि 1977 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘ अमर अकबर एंथनी’ने 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की और अगर मंहगाई के हिसाब से तुलना की जाए तो उस फिल्म की आय ‘बाहुबली 2’ की कमाई को पीछे छोड़ देती है।

 अमर अकबर एंथोनी 1977  में आयी एक एक्शन कॉमेडी पारिवारिक फिल्म थी, जिसका निर्देशन और निर्माण मनमोहन देसाई ने किया था, कादर खान ने  इस फिल्म की कहानी को लिखा था ।फिल्म में विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, और ऋषि कपूर, शबाना आज़मी, परवीन बाबी और नीतू सिंह की मुख्य भूमिकाएँ थी। यह फिल्म तीन भाइयों पर केंद्रित थी जो बचपन में अलग हो जाते हैं और विभिन्न धर्मों के तीन परिवारों द्वारा अपनाए जाते हैं - हिंदू धर्म, इस्लाम और ईसाई धर्म। फिल्म की अनोखी कहानी में बिछड़ चुके ये तीने भाई अलग-अलग पेशे से होते हैं। एक पुलिसकर्मी, एक गायक और एक देशी शराब बार के मालिक बनते हैं। फिल्म को उस जमाने में लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्म के उपर बात करते हुए महानायक अमिताभ बच्चन में फिल्म की कमाई  से जुड़े कुछ तथ्य सामने रखे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: नुसरत भरूचा ने किया अपनी अगली फिल्म 'छोरी' का ऐलान, डारावनी होगी नई कहानी  

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि 1977 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘ अमर अकबर एंथनी’ने 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की और अगर मंहगाई के हिसाब से तुलना की जाए तो उस फिल्म की आय ‘बाहुबली 2’ की कमाई को पीछे छोड़ देती है। कुल 43 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म में बिग बी के साथ विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, शबाना आजमी, परवीन बॉबी और नीतू सिंह ने काम किया था। अमिताभ ने कहा कि इस फिल्म को जबर्दस्त सफलता मिली थी।

 

इसे भी पढ़ें: क्या बॉलीवुड छोड़कर पति के साथ रहने की प्लानिंग में हैं सोनम कपूर? एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

बच्चन ने लिखा ‘‘ऐसा आकलन है कि ‘अमर अकबर एंथनी’ ने 7.25 करोड़ रुपये की कमाई उस जमाने की। अगर महंगाई के हिसाब से गणना की जाए तो यह बाहुबली 2- द कंक्लूजन को पार कर जाती है। ऐसा गणना करने वाले कहते हैं। लेकिन तथ्य यह है कि फिल्म ‘अमर अकबर एंथनी’ ने जबर्दस्त कमाई की। अकेले सिर्फ मुंबई में यह 25 सप्ताह तक, 25 सिनेमाघरों में दिखाई जाती रही, जो कि अब नहीं होता है। वे दिन बीत गए।’’ एसएस राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली 2: द कंक्लूजन’ भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य हिस्सों में इस फिल्म ने 1,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। बचपन में बिछड़ने के बाद तीन अलग अलग मजहब को मानने वाले परिवारों में पले बढ़े तीन भाइयों की कहानी बताने वाली फिल्म ‘‘अमर अकबर एंथनी’’ के बारे में 77 वर्षीय अमिताभ ने कहा कि निर्माता निर्देशक मनमोहन देसाई ने जब उन्हें फिल्म का शीर्षक बताया तो एकबारगी उन्हें लगा कि फिल्म पिट जाएगी।

 

न्होंने कहा ‘‘70 के दशक में फिल्मों के शीर्षक बहन, भाभी या बेटी से संबंधित रहते थे। अमर अकबर एंथनी शीर्षक तो बिल्कुल ही अलग था।’’ साथ ही बिग बी ने फिल्म के गीत ‘‘माई नेम इज एंथनी गोंसाल्वेज’’ की हॉलीडे इन होटल के बालरूम में शूटिंग के दौरान वहां आए अपने बच्चों श्वेता और अभिषेक के साथ अपनी तस्वीर भी शेयर की है। इस श्वेत श्याम तस्वीर में अमिताभ ने दोनों बच्चों को अपनी बांहों में ले रखा है।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

मनोरंजन जगत

झरोखे से...