मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा- महंगाई की तुलना में 'अमर अकबर एंथनी' ने 'बाहुबली' से ज्यादा कमाई की

  •  रेनू तिवारी
  •  मई 29, 2020   11:39
  • Like
मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा- महंगाई की तुलना में 'अमर अकबर एंथनी' ने 'बाहुबली'  से ज्यादा कमाई की
Image Source: Google

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि 1977 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘ अमर अकबर एंथनी’ने 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की और अगर मंहगाई के हिसाब से तुलना की जाए तो उस फिल्म की आय ‘बाहुबली 2’ की कमाई को पीछे छोड़ देती है।

 अमर अकबर एंथोनी 1977  में आयी एक एक्शन कॉमेडी पारिवारिक फिल्म थी, जिसका निर्देशन और निर्माण मनमोहन देसाई ने किया था, कादर खान ने  इस फिल्म की कहानी को लिखा था ।फिल्म में विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, और ऋषि कपूर, शबाना आज़मी, परवीन बाबी और नीतू सिंह की मुख्य भूमिकाएँ थी। यह फिल्म तीन भाइयों पर केंद्रित थी जो बचपन में अलग हो जाते हैं और विभिन्न धर्मों के तीन परिवारों द्वारा अपनाए जाते हैं - हिंदू धर्म, इस्लाम और ईसाई धर्म। फिल्म की अनोखी कहानी में बिछड़ चुके ये तीने भाई अलग-अलग पेशे से होते हैं। एक पुलिसकर्मी, एक गायक और एक देशी शराब बार के मालिक बनते हैं। फिल्म को उस जमाने में लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्म के उपर बात करते हुए महानायक अमिताभ बच्चन में फिल्म की कमाई  से जुड़े कुछ तथ्य सामने रखे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: नुसरत भरूचा ने किया अपनी अगली फिल्म 'छोरी' का ऐलान, डारावनी होगी नई कहानी  

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि 1977 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘ अमर अकबर एंथनी’ने 7.25 करोड़ रुपये की कमाई की और अगर मंहगाई के हिसाब से तुलना की जाए तो उस फिल्म की आय ‘बाहुबली 2’ की कमाई को पीछे छोड़ देती है। कुल 43 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म में बिग बी के साथ विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, शबाना आजमी, परवीन बॉबी और नीतू सिंह ने काम किया था। अमिताभ ने कहा कि इस फिल्म को जबर्दस्त सफलता मिली थी।

 

इसे भी पढ़ें: क्या बॉलीवुड छोड़कर पति के साथ रहने की प्लानिंग में हैं सोनम कपूर? एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

बच्चन ने लिखा ‘‘ऐसा आकलन है कि ‘अमर अकबर एंथनी’ ने 7.25 करोड़ रुपये की कमाई उस जमाने की। अगर महंगाई के हिसाब से गणना की जाए तो यह बाहुबली 2- द कंक्लूजन को पार कर जाती है। ऐसा गणना करने वाले कहते हैं। लेकिन तथ्य यह है कि फिल्म ‘अमर अकबर एंथनी’ ने जबर्दस्त कमाई की। अकेले सिर्फ मुंबई में यह 25 सप्ताह तक, 25 सिनेमाघरों में दिखाई जाती रही, जो कि अब नहीं होता है। वे दिन बीत गए।’’ एसएस राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली 2: द कंक्लूजन’ भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य हिस्सों में इस फिल्म ने 1,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। बचपन में बिछड़ने के बाद तीन अलग अलग मजहब को मानने वाले परिवारों में पले बढ़े तीन भाइयों की कहानी बताने वाली फिल्म ‘‘अमर अकबर एंथनी’’ के बारे में 77 वर्षीय अमिताभ ने कहा कि निर्माता निर्देशक मनमोहन देसाई ने जब उन्हें फिल्म का शीर्षक बताया तो एकबारगी उन्हें लगा कि फिल्म पिट जाएगी।

 

न्होंने कहा ‘‘70 के दशक में फिल्मों के शीर्षक बहन, भाभी या बेटी से संबंधित रहते थे। अमर अकबर एंथनी शीर्षक तो बिल्कुल ही अलग था।’’ साथ ही बिग बी ने फिल्म के गीत ‘‘माई नेम इज एंथनी गोंसाल्वेज’’ की हॉलीडे इन होटल के बालरूम में शूटिंग के दौरान वहां आए अपने बच्चों श्वेता और अभिषेक के साथ अपनी तस्वीर भी शेयर की है। इस श्वेत श्याम तस्वीर में अमिताभ ने दोनों बच्चों को अपनी बांहों में ले रखा है।







फिल्म बच्चन पांडे में साथ स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे अक्षय कुमार और अरशद वारसी, लीक हुई बड़ी जानकारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2020   17:47
  • Like
फिल्म बच्चन पांडे में साथ स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे अक्षय कुमार और अरशद वारसी, लीक हुई बड़ी जानकारी
Image Source: Google

अक्षय कुमार और अरशद वारसी पहली बार फिल्म बच्चन पांडे में साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए दिखाई देंगे। फिल्म में कृति सेनन भी हैं। बच्चन पांडे की शूटिंग जनवरी 2021 में जैसलमेर में शुरू होगी।

अक्षय कुमार और अरशद वारसी पहली बार फिल्म बच्चन पांडे में साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए दिखाई देंगे। फिल्म में कृति सेनन भी हैं। बच्चन पांडे की शूटिंग जनवरी 2021 में जैसलमेर में शुरू होगी। इस खबर की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर दी है और इस बात की पुष्टि की है कि अरशद और अक्षय साथ काम करने जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: बी प्राक की आवाज में दुर्गामती का पहला गाना रिलीज, रोमांटिक अंदाज में दिखे भूमि और करण   

बच्चन पांडे का निर्देशन फरहाद सामजी द्वारा किया जाएगा। अक्षय एक गैंगस्टर की भूमिका निभाएंगे, जो एक अभिनेता बनने की इच्छा रखता है। कृति सेनन एक पत्रकार की भूमिका में दिखेंगी, जो निर्देशक बनना चाहती है। फिल्म में अक्षय के दोस्त की भूमिका  मेंअरशद वारसी होंगे।

इसे भी पढ़ें: फिल्म कुली नंबर 1 का ट्रेलर रिलीज, सलमान खान के बाद गोविंदा को कॉपी करते दिखें वरुण धवन   

इससे पहले, अक्षय ने स्कॉटलैंड में फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग पूरी की। बेल बॉटम पहली ऐसी प्रमुख बॉलीवुड फिल्म थी जिसने लॉकडाउन प्रतिबंध हटने के बाद विदेशों में शूटिंग शुरू की थी। बेल बॉटम को रैप करने के ठीक बाद, अक्षय ने यशराज फिल्म्स के पीरियड ड्रामा पृथ्वीराज की शूटिंग शुरू कर दी। यह फिल्म पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर के बॉलीवुड डेब्यू का प्रतीक है। इसके अलावा अक्षय कुमार फिल्म सूर्यवंशी और अतरंगी रे में भी नजर आएंगे। उनकी हालिया रिलीज़ लक्ष्मी फिल्म आलोचकों को प्रभावित करने में विफल रही।







बी प्राक की आवाज में दुर्गामती का पहला गाना रिलीज, रोमांटिक अंदाज में दिखे भूमि और करण

  •  रेनू तिवारी
  •  नवंबर 28, 2020   17:22
  • Like
बी प्राक की आवाज में दुर्गामती का पहला गाना रिलीज, रोमांटिक अंदाज में दिखे भूमि और करण
Image Source: Google

भूमि पेडनेकर-स्टारर दुर्गामती : द मिथ का पहला लव सॉन्ग रिलीज हो गया है। गाने का टाइटल बरस-बरस है। गाने में भूमि और करण कपाड़िया हैं।

भूमि पेडनेकर-स्टारर दुर्गामती : द मिथ का पहला लव सॉन्ग रिलीज हो गया है। गाने का टाइटल बरस-बरस है। गाने में भूमि और करण कपाड़िया हैं। यह गीत फिल्म में हमें भूमि और करण की प्रेम कहानी की कड़ी को दिखाता है। गाने की शुरूआत में आप देखेंगे कि करण ने एक भीड़ से भूमि की रक्षा है और उन्हें बचाया। रोमांटिक ट्रैक बी प्राक द्वारा गाया गया है, और तनिष्क बागची द्वारा लिखित है। गीत के लिए अतिरिक्त स्वर अल्तमश फरीदी द्वारा दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: फिल्म कुली नंबर 1 का ट्रेलर रिलीज, सलमान खान के बाद गोविंदा को कॉपी करते दिखें वरुण धवन   

हाल ही में, निर्माताओं ने दुर्गामती: द मिथ का ट्रेलर जारी किया गया था, जिससे कई प्रशंसक प्रभावित हुए। ट्रेलर में, हम भूमि को एक उग्र अवतार में देखते हैं। दुर्गामती: द मिथ तेलुगु-तमिल फिल्म भागमाथी की रीमेक है। फिल्म का निर्देशन जी अशोक कर रहे हैं।  मूल फिल्म में अनुष्का शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

इसे भी पढ़ें: प्रभास की राह पर तेलुगु सुपरस्टार बेलमकोंडा, राजमौली की फिल्म से करेंगे बॉलीवुड में एंट्री!  

दुर्गामती: द मिथ अक्षय कुमार द्वारा सह-निर्मित है। इसमें अरशद वारसी, जिशु सेनगुप्ता और माही गिल भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। यह 11 दिसंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

 







फिल्म कुली नंबर 1 का ट्रेलर रिलीज, सलमान खान के बाद गोविंदा को कॉपी करते दिखें वरुण धवन

  •  रेनू तिवारी
  •  नवंबर 28, 2020   16:01
  • Like
फिल्म कुली नंबर 1 का ट्रेलर रिलीज, सलमान खान के बाद गोविंदा को कॉपी करते दिखें वरुण धवन
Image Source: Google

वरुण धवन और सारा अली खान की मोस्ट अवेटिड फिल्म कुली नंबर 1 का ट्रेलर आउट हो गया है। कुली नंबर 1 साल 1995 में इसी नाम की फिल्म का रीमेक है। मूल फिल्म में गोविंदा और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिकाओं में थे।

वरुण धवन और सारा अली खान की मोस्ट अवेटिड फिल्म कुली नंबर 1 का ट्रेलर आउट हो गया है। कुली नंबर 1 साल 1995 में इसी नाम की फिल्म का रीमेक है। मूल फिल्म में गोविंदा और करिश्मा कपूर मुख्य भूमिकाओं में थे। ओरिजिनल फिल्म को डेविड धवन ने ही बनाया था और रीमेक का निर्देशन भी उन्होंने ही किया है।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा को चार साल पहले मिला था पद्म श्री! एक्ट्रेस ने शेयर की अवॉर्ड से जुड़ी अपनी यादें

ट्रेलर में क्या दिखाया?

ट्रेलर की शुरुआत होती है परेश रावल की आवाज से जिसमें वह  कहते हुए दिखाई पड़ते है कि उनकी बेटी (सारा अली खान) को दुनिया का सबसे अमीर आदमी मिला है जो दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा का मालिक है और आने वाले भविष्य में व्हाइट हाउस भी खरीद सकता है। फिर हम देखते हैं कि परेश रावल, वरुण धवन की दौलत पर फिदा हो जाते हैं। एक सी में, उन्होंने यह भी कहा, "मैं एटीएम - अंबानी, ट्रम्प, मोदी के साथ एक कॉन्फ्रेंस कॉल पर हूं।" कुछ इसी तरह के डायलॉक के साथ 1995 में आयी कूली नंबर वन की कहानी को दोहराया गया है। कहानी में कुछ नयापन लाने के लिए लोकेशन को बदल दिया है और वक्त के हिसाब से डामांड भी काफी बढ़ गयी है। 

इसे भी पढ़ें: प्रभास की राह पर तेलुगु सुपरस्टार बेलमकोंडा, राजमौली की फिल्म से करेंगे बॉलीवुड में एंट्री! 

वरुण धवन और सारा अली खान

ट्रेलर में सारा अली खान को ज्यादा कुछ करते हुए नहीं दिखाया गया है वह एक खूबसूरत लड़की की तरह डांस और रिएक्शन देती दिखाई दे रही हैं। फिल्म में सारा फोकस वरुण धवन पर किया गया है। सलमान खान की फिल्म जुड़वा के बाद वरुण को इस बार गोविंदा की कॉपी करते आप देख सकते हैं। परेश रावल अपने किरदार में काफी जमते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कादर खान की नकल न करते हुए नहीं बल्कि अपने अंदाज में लालची पिता की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। 

 

कुली नंबर 1 को मई में सिनेमाघरों में रिलीज किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस के प्रसार के कारण रिलीज को स्थगित कर दिया गया था। अब, देश के कुछ राज्यों में सिनेमाघर खुल गए हैं, लेकिन निर्माताओं ने डिजिटल मार्ग को अपनाने और इस साल 25 दिसंबर को अमेज़न प्राइम वीडियो पर फिल्म रिलीज करने का फैसला किया है।