नेपाल सरकार ने IIFA अवॉर्ड की मेजबानी से अपना हाथ पीछे खींचा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 4 2019 4:16PM
नेपाल सरकार ने IIFA अवॉर्ड की मेजबानी से अपना हाथ पीछे खींचा
Image Source: Google

दरअसल एक संसदीय समिति ने इसका विरोध किया, जिसके बाद यह कदम उठाया गया। स्थानीय मीडिया में छपी खबरों से जानकारी मिली है कि संसद की अंतरराष्ट्रीय संबंध समिति ने सोमवार को सरकार को इससे जुड़े सभी कार्यों को तत्काल रोकने का निर्देश दिया।

काठमांडू। नेपाल सरकार ने अगले महीने यहां आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकेडमी अवॉर्ड की मेजबानी से अपना हाथ पीछे खींच लिया है। दरअसल एक संसदीय समिति ने इसका विरोध किया, जिसके बाद यह कदम उठाया गया। स्थानीय मीडिया में छपी खबरों से जानकारी मिली है कि संसद की अंतरराष्ट्रीय संबंध समिति ने सोमवार को सरकार को इससे जुड़े सभी कार्यों को तत्काल रोकने का निर्देश दिया। 

इसे भी पढ़ें: पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए IIFA 20वें का आयोजन नेपाल में किया जाएगा

दरअसल नेपाल के सिनेमा उद्योग के कर्मचारी और सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के एक धड़े से ताल्लुक रखने वाले नेता इसका विरोध कर रहे थे। वह किसी विदेशी फिल्म कार्यक्रम पर लाखों रुपये खर्च करने का विरोध कर रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: आमिर खान ने इस लड़की के प्यार में पार कर दी थीं सारी हदें... लिखा था अपने खून से खत



नेपाल पर्यटन बोर्ड के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी दीपक राज जोशी ने मीडिया को बताया कि एक संसदीय समिति के निर्देश के बाद सरकार ने आयोजन वापस ले लिया। इस साल इस कार्यक्रम का आयोजन यहां नहीं किया जाएगा। अगर बुनियादी ढांचा बेहतर रहा तो भविष्य में इसका आयोजन किया जाएगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story