किसी मंडप में नहीं बल्कि एक पेड़ के नीचे परेश रावल ने मिस इंडिया के साथ लिए थे सात फेरे

किसी मंडप में नहीं बल्कि एक पेड़ के नीचे परेश रावल ने मिस इंडिया के साथ लिए थे सात फेरे

पर्दे पर किरदार को जिंदा करने वाले परेश रावल अपनी जिंदगी भी काफी जिंदादिली से जीते हैं। उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो परेश रावल की शादी 1979 में पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत से हुई फिलहाल उनके दो बच्चे आदित्य रावल और अनिरुद्ध रावल हैं।

सिनेमा से संसद तक का सफर तय करने वाले बॉलीवुड एक्टर परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 में मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड एक्टर परेश रावल इंडस्ट्री के उन दिग्गज कलाकारों में से हैं जिन्होंने तकरीबन हर तरह के किरदार किए हैं और सभी को कामयाब बनाया है। परेश रावल पर्दे पर बतौर हीरो, विलेन, कॉमेडियन, पिता, पति, भाई, दोस्त, दगाबाज, हर किरदार में नजर आ चुके हैं। दिग्गज परेश रालव की कुछ कॉमेडी फिल्म ऐसी है जिसे शायद कभी नहीं भुलाया जा सकता। फिल्म हेरा-फेरी, हंगामा, हलचल, जुदाई, गोलमाल, बागबान, चुपचुप के आदि फिल्म से परेश रावल ने लोगों को खूब हंसाया हैं।

इसे भी पढ़ें: एक महीने पहले इरफान खान ने दुनिया को कहा था अलविदा, पत्नी सुपता ने लिखा बेहद भावुक पोस्ट

पर्दे पर किरदार को जिंदा करने वाले परेश रावल अपनी जिंदगी भी काफी जिंदादिली से जीते हैं। उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो परेश रावल की शादी 1979 में पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत से हुई फिलहाल उनके दो बच्चे आदित्य रावल और अनिरुद्ध रावल हैं। आदित्य रावल ने 2020 में फिल्म बमभाड़ से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया हैं। 

इसे भी पढ़ें: अदिति राव हैदरी ने कराया बाजार मैगजीन के लिए फोटोशूट, बिना मेकअप घर के कपड़ों में आयी नजर

परेश रावल के 65वें जन्मदिन पर हम आपको उनकी शादी से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं। परेश रालव ने  1979 में स्वरूप संपत से शादी की। इस दोनों की नजरे एक फंक्शन के दौरान लड़ी थी। परेश ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब मैंने पहली बार स्वरूप को देखा था तभी सोच लिया था कि इस लड़की से ही शादी करूंगा। स्वरूप को देखने के एक साल तक मैं उनसे बात नहीं कर पाया। एक थियटर नाटक के दौरान स्वरूप को मेरी एक्टिंग काफी अच्छी लगी और उन्होंने मेरे पास आकर पूछा की तुम कौन हो। तब से हमारी बात शुरू हुई।

अपनी शादी का जिक्र करते हुए परेश रावल ने बताया कि जब स्वरूप से मेरी शादी किसी बड़े मंडप के नीचे नहीं हुई थी। हमारी शादी एक पेड़ के नीचे हुई थी जहां  पंडित जी मंत्र पढ़ रहे थे और हम दोनों फेरे ले रहे थे। 

आपको बता दे कि परेश रावल अपनी पत्नी के साथ फिल्म उरी में नजर आये थे। फिल्म में परेश रावल ने एनएसए अजीत डोभाल का किरदार निभाया था। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। एक एक्टर के साथ-साथ परेश रावल राजनीतिज्ञ भी हैं। वह 2014 से 2019 तक अहमदाबाद पूर्व निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली भारतीय संसद की लोकसभा में संसद के सदस्य थे। वह राजनीतिक रूप से भारतीय जनता पार्टी से संबद्ध हैं।