एयर इंडिया की दिल्ली से टोरंटो की सीधी उड़ान सितंबर से शुरू होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 16 2019 3:58PM
एयर इंडिया की दिल्ली से टोरंटो की सीधी उड़ान सितंबर से शुरू होगी
Image Source: Google

यह उड़ान अक्टूबर में किसी समय शुरू हो सकती है। एयर इंडिया का कहना है कि इस क्षेत्र में पर्यटन की काफी संभावना है जिसकी वजह से वह नैरोबी के लिए भी उड़ान शुरू करने की तैयारी कर रही है।

दुबई। भारत की राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस पर दिल्ली से टोरंटो की सीधी उड़ान शुरू करेगी। हालांकि, बढ़ते कर्ज के बोझ के बीच एयर इंडिया पर निजीकरण का खतरा मंडरा रहा है। एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने इंदौर-दुबई की पहली उड़ान के दौरान विमान में ही पीटीआई भाषा से कहा,‘‘हम 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस पर दिल्ली से टोरंटो की सीधी उड़ान सेवा शुरू कर रहे हैं।’’ 

इसे भी पढ़ें: आम बजट 2019: सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों में 51 प्रतिशत तक हिस्सेदारी रखने की नीति में संशोधन

एयरलाइन का इरादा नैरोबी, केन्या के लिए भी सीधी उड़ान शुरू करने का है। यह उड़ान अक्टूबर में किसी समय शुरू हो सकती है। एयर इंडिया का कहना है कि इस क्षेत्र में पर्यटन की काफी संभावना है जिसकी वजह से वह नैरोबी के लिए भी उड़ान शुरू करने की तैयारी कर रही है। एआई 903 मध्य प्रदेश से पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान है जिसके जरिये राज्य के लोगों को खाड़ी की यात्रा में मदद मिलेगी। लोहानी ने कहा कि हम अक्टूबर में किसी समय नैरोबी के लिए भी उड़ान की तैयारी कर रहे हैं। वहां पर्यटन की काफी संभावना है।
हालांकि, एयर इंडिया पर करीब 60,000 करोड़ रुपये का कर्ज है, लेकिन एयरलाइन प्रमुख का उत्साह काफी ऊंचा है और वह विमानन कंपनी को परिचालन में बनाए रखने के लिए परिचालन लागत में कटौती तथा अन्य संभव कदम उठा रहे हैं।  एयर इंडिया की योजना अक्टूबर में भोपाल-बेंगलुरु उड़ान शुरू करने की योजना है। उन्होंने कहा कि दुबई की उड़ान के बाद एयरलाइन इंदौर से बैंकॉक की सेवाएं भी शुरू करेगी। 
 
उन्होंने कहा कि इंदौर से एयर इंडिया 162 सीटों के ए 320 नियो विमान का इस्तेमाल कर रही है। दुबई के लिए यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शनिवार को होगी। वहीं दुबई ये यह उड़ान मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को परिचालन करेगी। एयर इंडिया ने कहा कि कोलकाता, हैदराबाद , कुन्नूर और कोच्चि से नई उड़ानें सर्दियों के सत्र में शुरू होंगी। यह सत्र 10 अक्टूबर से शुरू हो रहा है।


 
इसे भी देखें-
 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video