ICICI बैंक ने कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग लिमिटेड पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया

ICICI Bank
कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक के साथ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।पुलिस ने कहा कि केएसबीएल ने अपने छह बैंकरों के शेयर गिरवी रखकर जो राशि जुटाई उसे फर्म के ही बैंक खातों में स्थानांतरित कर दिया गया, ‘स्टॉक ब्रोकर के ग्राहक खाते’ में नहीं डाला गया।

हैदराबाद। कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग लि.(केएसबीएल) के प्रवर्तक सी पार्थसारथी तथा अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक के साथ 563 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (विश्वास के आपराधिक हनन), धारा 420, 34 के साथ पढ़े (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला शेयर बाजार, 56 हजार के पार हुआ सेंसेक्स; निफ्टी में भी तेजी

पुलिस ने कहा कि केएसबीएल ने अपने छह बैंकरों के शेयर गिरवी रखकर जो राशि जुटाई उसे फर्म के ही बैंक खातों में स्थानांतरित कर दिया गया, ‘स्टॉक ब्रोकर के ग्राहक खाते’ में नहीं डाला गया। यह सेबी के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है। यह मामला साइबराबाद की आर्थिक अपराध शाखा को स्थानांतरित किया गया और इसकी जांच के लिए एक विशेष टीम बनाई गई। पार्थसारथी को इंडसइंड बैंक से लिए गए 137 करोड़ रुपये के ऋण के भुगतान की चूक के मामले में 19 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़