भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अधिकारियों को FTA पर बातचीत तेज करने के निर्देश दिए

India, Australia direct officials to expedite talks on FTA
भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अधिकारियों को एफटीए पर बातचीत तेज करने के निर्देश दिए है।दोनों मंत्रियों ने अपने अधिकारियों को बातचीत में तेजी लाने का निर्देश दिया है और द्विपक्षीय व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते (सीईसीए) को जल्द किसी मुकाम तक पहुंचाने पर चर्चा की।

नयी दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को जारी एक संयुक्त बयान में कहा कि दोनों देशों ने आपसी व्यापार संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए दिसंबर 2021 तक एक समझौते को अंतिम रूप देने का लक्ष्य तय किया है। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष डैन तेहान के बीच बृहस्पतिवार को हुई बैठक में इस पर सहमति बनी। दोनों मंत्रियों ने अपने अधिकारियों को बातचीत में तेजी लाने का निर्देश दिया है और द्विपक्षीय व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते (सीईसीए) को जल्द किसी मुकाम तक पहुंचाने पर चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: कार्ड से लेन-देन होगा और भी सुरक्षित, भारतीय रिजर्व बैंक ने शुरू किया टोकन व्यवस्था

बयान में कहा गया, ‘‘इस संबंध में मंत्रियों ने अधिकारियों को बातचीत में तेजी लाने और वस्तुओं तथा सेवाओं के द्विपक्षीय व्यापार को उदार बनाने के लिए दिसंबर 2021 तक एक अंतरिम समझौते को अंतिम रूप देने के लिए जितनी बार जरूरी हो, बैठक करने का निर्देश दिया।’’ बयान के मुताबिक दोनों नेताओं ने एक पूर्ण सीईसीए की दिशा में एक अंतरिम समझौते के संभावित अवसरों और प्रभावों पर विचार-विमर्श करने का फैसला भी किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़