उत्तर बंगाल के बाजारों में कामधेनु लिमिटेड की हिस्सेदारी हुई मजबूत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2019   12:20
उत्तर बंगाल के बाजारों में कामधेनु लिमिटेड की हिस्सेदारी हुई मजबूत

चैनल पार्टनर मीट को संबोधित करते हुए कंपनी के जीएम मार्केटिंग श्री भास्कर चौधरी ने कहा कि कामधेनू कलर मैक्स उत्तर बंगाल के सबसे तेजी से बढ़ते कलर कोटिड शीट ब्रांडों में से एक बन गया है। यहां हमारी सालाना उत्पादन क्षमता 12,000 मीटि्रक टन हो गई है तो इस उपलब्धि पर जश्न तो होना ही चाहिए।

सिलिगुड़ी। फुल स्केल वन स्टॉप बिल्डिंग मैटेरियल्स सॉल्यूशंस कंपनी कामधेनू लिमिटेड ने 'कामधेनू कलर मैक्स' डीलरों के लिए होटल मोंटाना विस्ता, उत्तोरायन टाउनशिप, सिलिगुड़ी में चैनल पार्टनर मीट का आयोजन किया। राज्य में 'कामधेनू कलर मैक्स' की भव्य सफलता का जश्न मनाने के लिए यह आयोजन किया गया। इस आयोजन में कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने शिरकत की।

इसे भी पढ़ें: त्योहारों के अवसर पर कामधेनू पेन्ट्स ने ''केमो हाई-शीन'' को नए अवतार में किया पेश

इस आयोजन में शामिल थे− श्री भास्कर चौधरी, जीएम मार्केटिंग श्री पवन कुमार चौबे, मैनेजरय श्री चिन्मय दास गुप्ता, सीनियर ऐक्ज़ीक्यूटिव मार्केटिंग श्री सत्य सरन घोष, ऐक्ज़ीक्यूटिव मार्केटिंग। मैसर्स गणपति स्टील कंपनी के निदेशक श्री अमित बंसल ने डीलर्स मीट को संबोधित किया जिसमें लगभग 50 डीलरों एवं वितरकों ने हिस्सा लिया, जो राज्य के विभिन्न भागों से आए थे। पश्चिम बंगाल पूर्वी भारत का सबसे तेजी से विकसित होता राज्य है। यहां व्यापारिक वृद्धि के लिए बहुत मौके हैं, जिससे यहां के लोगों के चहुंमुखी सामाजिक−आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। इससे उत्तर बंगाल में कंस्ट्रक्शन और बिल्डिंग−मैटेरियल (जैसे कलर कोटेड शीट्स) की मांग में इजाफा होगा।

इसे भी पढ़ें: कामधेनू पेन्ट्स ने केमो स्टार और केमो सुपरस्टार इमल्शंस रेंज लांच की

इस क्षेत्र में कलर कोटेड शीट्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने राज्य में अपनी उत्पादन क्षमता को तेजी से बढ़ाया है, जिसके लिए फ्रेंचाइज़ी मैन्युफैक्चरिंग पार्टनरों की तादाद में वृद्धि की गई। कंपनी उत्तर बंगाल में बड़े पैमाने पर विज्ञापन व मार्केटिंग अभियान चला रही है ताकि उसके डीलर और वितरण नेटवर्क को यहां 'कामधेनू कलर मैक्स' को प्रोमोट करने में मदद मिले। कामधेनू लिमिटेड राज्य भर में फैले अपने 120 डीलरों और वितरकों के मजबूत नेटवर्क के जरिए 'कामधेनू कलर मैक्स' की बिक्री करती है। 

इसे भी पढ़ें: आर्थिक वृद्धि जरूर धीमी, पर अर्थव्यवस्था मंदी में नहीं है और न होगी: सीतारमण

चैनल पार्टनर मीट को संबोधित करते हुए कंपनी के जीएम मार्केटिंग श्री भास्कर चौधरी ने कहा कि कामधेनू कलर मैक्स उत्तर बंगाल के सबसे तेजी से बढ़ते कलर कोटिड शीट ब्रांडों में से एक बन गया है। यहां हमारी सालाना उत्पादन क्षमता 12,000 मीटि्रक टन हो गई है तो इस उपलब्धि पर जश्न तो होना ही चाहिए। हम अपने डीलरों को उनकी मजबूत परफॉरमेंस के लिए बधाई देते हैं और उनकी कोशिशों की सराहन करते हैं की उन्होंने 'कामधेनू कलर मैक्स' को घर−घर में पहचाना जाने वाला नाम बना दिया है। हम इस क्षेत्र/राज्य में कलर कोटेड शीट सैगमेंट में अपने मार्केट शेयर को और अधिक मजबूत बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं। राज्य के दूरस्थ बाजारों में अपनी पैठ बढ़ाकर हम 'कामधेनू कलर मैक्स' की बाजार हिस्सेदारी वित्त वर्ष 2021 तक वर्तमान 15 प्रतिशत से 30 प्रतिशत तक ले जाएंगे।''

इसे भी पढ़ें: शेयर बाजार नई ऊंचाई पर, सेंसेक्स 199 अंक चढ़ा, निफ्टी पहली बार 12,100 के पार

इस मुलाकाती आयोजन से कंपनी व उसके डीलरों के बीच के रिश्ते में मजबूती आई। इस दौरान डीलरों ने अपने सुझाव प्रस्तुत किए तथा कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधन से बातचीत की। डीलरों को विभिन्न श्रेणियों में उनकी दमदार परफॉरमेंस के लिए पुरस्कृत भी किया गया। कामधेनू कलर मैक्स' एक प्रि−पेन्टेड प्रॉडक्ट है जो चयन हेतु आकर्षक रंगों की विस्तृत रेंज पेश करता है। हाई क्वालिटी स्टील अलॉय की अनेक परतों पर एक खास कोटिंग 'कामधेनू कलर मैक्स' को सक्षम बनाती है की वह क्रैकिंग व पीलिंग, चरम मौसम व भारी निर्माण के दौरान प्रतिरोध कर सके। यह न सिर्फ शीट्स को पूरी तरह ज़ंग से मुक्त एवं वाटरप्रूफ बनाता है बल्कि अंदरूनी हिस्से को गर्मियों में शीतल तथा सर्दियों में गर्माहट भरा बनाए रखता है। यह ईको−फ्रैंडली उत्पाद इमारत के कार्बन फुटप्रिंट को न्यूनतम कर के ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट पर भी खरा उतरता है।

इसे भी पढ़ें: कारों की बिक्री में बढ़ोतरी के लिए SIAM ने कोरिया ऑटोमोबाइल से किया समझौता

कामधेनू लिमिटेड के बारे में

कामधेनू ग्रुप की स्थापना 1994 में सर्वश्रेष्ठ कीमत पर सर्वोत्तम क्वालिटी के टीएमटी बार मुहैया कराने के ध्येय के साथ हुई। श्री सतीश कुमार अग्रवाल द्वारा स्थापित यह कंपनी आज ब्रांडेड टीएमटी बार के क्षेत्र में मार्केट लीडर है और 'कामधेनू टीएमटी बार' भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला टीएमटी बार है, इस ब्रांड का सेल्स टर्नओवर लगभग 12,000 करोड़ रुपए का है। 

इसे भी पढ़ें: टाटा मोटर्स जल्द लेकर आ रहा है 7-सीटर SUV Gravitas, जानिए इसके नए फीचर्स

परिचालन में ज्यादा पारदर्शिता और गतिशीलता लाने के लिए कामधेनू अपने स्टील व्यापार में फ्रैंचाइज़ी मॉडल का पालन करती है। पूरे भारत में कामधेनू के पास 10,500 से अधिक डीलरों और वितरकों की श्रृंखला है जिनमें से 6,500 केवल स्टील कारोबार को समर्पित हैं। टीएमटी विशेषज्ञ होने के चलते कामधेनू ने भूकम्प रोधी कामधेनू 10000 टीएमटी बार और कामधेनू नेक्स्ट टीएमटी बार, अगली पीढ़ी के लिए इंटरलॉक स्टील भी लांच किया है।  कंपनी को इंडिया पावर ब्रांड 2016, एशियाज़ मोस्ट प्रॉमिसिंग ब्रांड−2016 और वर्ल्ड्स बैस्ट ब्रांड 2015 जैसे सम्मानों से नवाज़ा गया है। कंपनी ने 2017−18 में स्टील व पेन्ट के लिए वर्ल्ड बैस्ट ब्रांड अवार्ड भी जीता है। कंपनी एनएसई और बीएसई पर सूचीबद्ध है। 

इसे भी पढ़ें: हिन्दुस्तान कोका-कोला बेवरेजेज ने सबा शर्मा को मुख्य खरीद अधिकारी नियुक्त किया

कामधेनू पेन्ट्स भारत की अग्रणी पेन्ट कंपनियों में से एक है, यह कामधेनू लिमिटेड का डिविजन है। यह कंपनी वैश्विक मानकों के सर्वश्रेष्ठ पेन्ट उत्पाद पेश करती है। कामधेनू पेन्ट्स−कलर ड्रीम्ज़ ब्रांड के पोर्टफोलियो में शामिल हैं− ऐक्सटीरियर इमल्शन, इंटीरियर इमल्शन, ऐक्रिलिक डिस्टेम्पर्स, इनेमल पेन्ट, सीमेंट पेन्ट्स, वॉल प्राइमर और पुट्टी, तथा टेक्सचर व डिजाइनर फिनिश, स्टेनर, पी.यू., वुड फिनिश और मेटालिक फिनिश। कामधेनू पेन्ट्स के 4000 डीलर और वितरक देश भर में फैले हुए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।