पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिर हुआ इजाफा, जानिए कितने बढ़े दाम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2021   11:13
पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिर हुआ इजाफा, जानिए कितने बढ़े दाम

राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमत 76.23 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 83.03 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई। पिछले सप्ताह पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत मंगलवार को 86 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई, जबकि डीजल की कीमत 76 रुपये थी। तेल विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। इस समय पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 86.05 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 92.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमत 76.23 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 83.03 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई। पिछले सप्ताह पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। स्थानीय बिक्री कर या वैट के आधार पर पेट्रोल-डीजल की कीमतें राज्यों में अलग-अलग होती हैं। 

इसे भी पढ़ें: ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- लोग मंहगाई की मार झेल रहे हैं 

देश में ये कीमतें फिलहाल रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं, और उपभोक्ताओं पर बोझ कम करने के लिए उत्पाद शुल्क में कटौती की मांग की जा रही है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पिछले सप्ताह तेल की कीमतों में वृद्धि के लिए सऊदी अरब द्वारा उत्पादन में कटौती को जिम्मेदार ठहराया था, लेकिन उन्होंने कर कटौती पर कोई आश्वासन नहीं दिया। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों द्वारा 6 जनवरी से पेट्रोल की कीमतों में 2.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 2.36 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जा चुकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।