डॉलर के मुकाबले रुपया आज: रुपया शुरुआती कारोबार में 25 पैसे टूटा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2020   15:22
डॉलर के मुकाबले रुपया आज: रुपया शुरुआती कारोबार में 25 पैसे टूटा

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 25 पैसे टूटा।अंतरबैंक विदेशी मु्द्रा बाजार में रुपया 76.30 पर खुला और पिछले बंद भाव के मुकाबले 25 पैसे गिरकर 76.31 के स्तर पर आ गया। रुपया गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 76.06 पर बंद हुआ था।

मुंबई। भारतीय रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 25 पैसे गिरकर 76.31 के स्तर पर आ गया। घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी और विदेश में डॉलर के मजबूत होने से रुपये पर दबाव देखने को मिला। मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि एशियाई शेयर बाजारों में कमजोर शुरुआत के चलते रुपया गिरावट के साथ खुला। अंतरबैंक विदेशी मु्द्रा बाजार में रुपया 76.30 पर खुला और पिछले बंद भाव के मुकाबले 25 पैसे गिरकर 76.31 के स्तर पर आ गया। रुपया गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 76.06 पर बंद हुआ था।

इसे भी पढ़ें: खतरे में भारतीय विमानन सेक्टर, जा सकती हैं इतनी लाख नौकरियां

रिलायंस सिक्योरिटीज ने कहा कि एशियाई शेयर बाजारों और अमेरिकी शेयर वायदा के शुक्रवार सुबह गिरने से रुपये में कमजोरी आई। इसके अलावा कोविड-19 के इलाज के लिए दवा के विकास को लेकर अनिश्चितता और अमेरिका के कमजोर आंकड़ों से भी रुपये पर दबाव बढ़ा। इस बीच विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता थे और उन्होंने गुरुवार को 114.58 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।