शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया सीमित दायरे में रहा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2022   14:34
शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया सीमित दायरे में रहा
prabhasakshi

विदेशी बाजारों में अमेरिकी डॉलर की मजबूती और कच्चे तेल की ऊंची कीमतों ने रुपये की मजबूती को प्रभावित किया जिसके चलते शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया सीमित दायरे में रहा। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 76.62 पर खुला और फिर सीमित दायरे में बढ़ा।

मुंबई। विदेशी बाजारों में अमेरिकी डॉलर की मजबूती और कच्चे तेल की ऊंची कीमतों ने रुपये की मजबूती को प्रभावित किया जिसके चलते शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया सीमित दायरे में रहा। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 76.62 पर खुला और फिर सीमित दायरे में बढ़ा। शुरुआती सौदों में रुपये ने 76.53 के उच्च स्तर और 76.63 के निचले स्तर को भी छुआ।

इसे भी पढ़ें: 'PM मोदी ने बदला चुनाव का नैरेटिव', जेपी नड्डा बोले- पहले जातिवाद, संप्रदायवाद के आधार पर होते थे Election

रुपया बृहस्पतिवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 4 पैसे की गिरावट के साथ 76.61 पर बंद हुआ था। कारोबारियों ने कहा कि घरेलू शेयर बाजार में मजबूती और विदेशी पूंजी के प्रवाह से रुपये की गिरावट थम गई। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.01 प्रतिशत बढ़कर 107.60 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था। इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.14 प्रतिशत गिरकर 103.48 पर आ गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।