रिकी पोंटिंग ने T20 विश्व कप को लेकर की भविष्यवाणी, बताया कौन सी दो टीमें खेलेंगी फाइनल मुकाबला

Ricky Ponting
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Jul 26, 2022 11:00PM
आपको बता दें कि पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ट्रॉफी अपने नाम की थी और इस बार भी टीम अपनी पूरी ताकत से साथ टी20 विश्व कप में दिखाई देगी। क्योंकि इस बार ऑस्ट्रेलिया में ही टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है।

नयी दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आगामी टी20 विश्व कप को लेकर भविष्यवाणी की है। इस दौरान रिकी पोंटिंग ने बताया कि टी20 विश्व कप के फाइनल में कौन सी दो टीमें पहुंचेंगी और फाइनल ट्रॉफी कौन उठाएगा। आपको बता दें कि पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ट्रॉफी अपने नाम की थी और इस बार भी टीम अपनी पूरी ताकत से साथ टी20 विश्व कप में दिखाई देगी। क्योंकि इस बार ऑस्ट्रेलिया में ही टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली के समर्थन में आए केविन पीटरसन, कहा- आप वापस आएंगे, अपना खेल खेलें 

रिकी पोंटिंग ने बताया कि इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में जगह बनाएंगी और फिर ऑस्ट्रेलिया एकबार फिर से खिताब अपने नाम करेगी। टी20 विश्व कप इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, रिकी पोंटिंग ने आईसीसी समीक्षा के नवीनतम संस्करण में कहा कि मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया फाइनल में खेलने वाली दो टीमें होंगी और मुझे बस इतना कहना है कि ऑस्ट्रेलिया फाइनल में भारत को हरा देगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा चैम्पियन के पास घरेलू परिस्थितियां हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ऑन पेपर्स तीन टीमें जो सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली दिखाई दे रही हैं वो ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड हैं।

इसे भी पढ़ें: खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, ट्वीट के जरिए आलोचकों को दिया करारा जवाब 

इसी बीच उन्होंने पाकिस्तान टीम के बारे में पूछे जाने पर कहा कि पाकिस्तान बाबर आजम पर बहुत ज्यादा निर्भर है। ऐसे में अगर टूर्नामेंट में बाबार आजम अच्छा नहीं कर पाए तो मुझे नहीं लगता है कि पाकिस्तान टी20 विश्व कप जीत सकती है। साथ ही रिकी पोंटिंग ने कहा कि नई गेंद से पाकिस्तान की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों अच्छी है लेकिन स्पिन विभाग में अभी इस टीम को और काम करने की आवश्यकता है। ऑस्ट्रेलिया में स्पिन गेंदबाज की भूमिका बल्लेबाजों को काफी मुश्किल में डाल सकती है।

अन्य न्यूज़