न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज पर भारत का कब्जा, बारिश की वजह से तीसरा मैच हुआ टाई

Team India
ANI
अंकित सिंह । Nov 22, 2022 4:04PM
न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 9 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। बीच में डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई जिसकी वजह से न्यूजीलैंड एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया। न्यूजीलैंड में 10 विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में 160 रन बनाए थे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का आज तीसरा T20 मैच नेपियर में खेला जा रहा था। हाालंकि, आज का मुकाबला बारिश की वजह से टाई कर दिया गया जिसके बाद सीरीज पर भारत का कब्जा हो गया। दरअसल, दूसरे मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की थी। पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। ऐसे में भारत ने इस श्रृंखला को जीत लिया है। आज के मुकाबले के बाद करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 9 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। बीच में डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई जिसकी वजह से न्यूजीलैंड एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया। न्यूजीलैंड में 10 विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में 160 रन बनाए थे। 

इसे भी पढ़ें: भारत दौरे पर आगामी पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में आस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगी एलिसा हीली,

भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट और मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। ईशान किशन 10 और ऋषभ पंत 11 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव 13 रन के स्कोर पर आउट हुए। जबकि श्रेयस अय्यर आज के मुकाबले में अपना खाता नहीं खोल सके और शून्य पर आउट हुए। जब भारतीय टीम का स्कोर 9 ओवर में 75 रन था तो बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा। बारिश नहीं रुकी जिसके बाद मैच को टाई करना पड़ा। आज के मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच मोहम्मद सिराज को दिया गया जबकि सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द सीरीज दिया गया।

इसे भी पढ़ें: संजू सैमसंग को करना पड़ेगा इंतजार! तीसरे T20 में भी पंत कर सकते हैं ओपनिंग, मौके देने के पक्ष में मैनेजमेंट

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिये डेवोन कॉनवे (49 गेंद में 59 रन) और ग्लेन फिलिप्स (33 गेंद में 54 रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 86 रन की साझेदारी निभायी। लेकिन इसके बाद मेजबान टीम ने महज 30 रन के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिये। न्यूजीलैंड का स्कोर 16वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन था लेकिन अर्शदीप (37 रन देकर चार विकेट) और सिराज (17 रन देकर चार विकेट) ने शानदार वापसी करते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम को दो गेंद रहते ही समेट दिया। भारत को पहला विकेट अर्शदीप ने दिलाया जब फिन एलेन उनकी फुल लेंथ गेंद पर पगबाधा आउट हुए। एलेन फैसले की समीक्षा करना चाहते थे लेकिन फिर पवेलियन लौट गये। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में कसी गेंदबाजी की। 

अन्य न्यूज़