एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम की, दसरे T20 में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम की, दसरे T20 में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया है। हर्षल पटेल ने टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में डेब्यू किया। इस दौरान दिग्गज तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने हर्षल पटेल को टोपी पहनाई। न्यूजीलैंड के खिलाफ हर्षल पटेल ने किफायती गेंदबाजी की।

रांची। भारतीय क्रिकेट टीम ने रांची में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। अब अगला मुकाबला रविवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन में खेला जाना है। आपको बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जिसे गेंदबाजों ने सही साबित किया। न्यूजीलैंड ने 6 विकेट गंवाकर 153 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के लिये ग्लेन फिलिप्स 34 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिशेल ने 31-31 रन बनाये। भारतीय गेंदबाजों में पदार्पण करने वाले हर्षल पटेल ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल ने एक एक विकेट झटके। 

इसे भी पढ़ें: अश्लील मैसेज भेजने वाले टिम पेन ने छोड़ी ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी, बोले- आज भी मांगता हूं माफी 

हर्षल पटेल ने किया डेब्यू

काफी लंंबे संघर्ष के बाद हर्षल पटेल ने टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में डेब्यू किया। इस दौरान दिग्गज तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने हर्षल पटेल को टोपी पहनाई। न्यूजीलैंड के खिलाफ हर्षल पटेल ने किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट झटके। 

इसे भी पढ़ें: 360 डिग्री खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने T20 क्रिकेट से भी लिया संन्‍यास, बोले- यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही 

गुप्टिल ने कोहली को पछाड़ा

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल शुक्रवार को भारतीय स्टार विराट कोहली को पछाड़ते हुए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये। गुप्टिल ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दूसरे मैच के दौरान यह कारनामा किया। श्रृंखला में भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान कोहली को आराम दिया गया है। गुप्टिल के 111 मैच में 3248 रन हो गये हैं जबकि कोहली के नाम 95 मैचों में 3227 रन हैं।