T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव ने बाबर आजम को पछाड़ा, नंबर वन के करीब पहुंचे, 13वें स्थान पर रोहित शर्मा

Suryakumar Yadav
ANI
अंकित सिंह । Sep 28, 2022 3:18PM
गौर करने वाली बात तो यह भी है कि आईसीसी की रैंकिंग में टॉप टेन में शामिल भारतीय बल्लेबाज सिर्फ सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्यकुमार यादव के बाद सीधे नाम रोहित शर्मा का आता है जो 613 अंकों के साथ 13वें स्थान पर मौजूद हैं।

भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव अपनी प्रतिभा का लगातार छाप छोड़ रहे हैं। यही कारण है कि उनकी बल्लेबाज लगातार निखरती जा रही है और उनके बल्ले से खूब रन भी आ रहे हैं। सूर्यकुमार यादव लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी T20 इंटरनेशनल रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव फिर से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारत के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पछाड़ते हुए दूसरे नंबर पर जगह बनाई है। नंबर एक पर पाकिस्तानी विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान अभी भी काबिज हैं। रिजवान के पास जहां 861 अंक हैं तो वहीं सूर्यकुमार यादव के पास 801 अंक हैं। बाबर आजम के पास 799 हैं। 

इसे भी पढ़ें: नसीम बीमार होने पर अस्पताल में भर्ती, नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टी20

गौर करने वाली बात तो यह भी है कि आईसीसी की रैंकिंग में टॉप टेन में शामिल भारतीय बल्लेबाज सिर्फ सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्यकुमार यादव के बाद सीधे नाम रोहित शर्मा का आता है जो 613 अंकों के साथ 13वें स्थान पर मौजूद हैं। हाल के दिनों में विराट कोहली के बल्ले से कुछ रन निकले हैं। यही कारण है कि उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है। वह अब 15वें स्थान पर आ गए हैं। विराट कोहली के पास 606 अंक हैं। रैंकिंग में सबसे ज्यादा नुकसान केएल राहुल और ऋषभ पंत को हुआ है। केएल राहुल फिलहाल T20 रैंकिंग में 22 वें स्थान पर हैं। वहीं ऋषभ पंत भी 70 वें नंबर पर फिसल गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका सीरिज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, पांड्या-हुड्डा समेत 3 खिलाड़ी बाहर, इन्हें मिला मौका

वही आलोचनाओं का लगातार सामना कर रहे हैं अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टी20 रैंकिंग में अकेले ऐसे गेंदबाज हैं जो के टॉप टेन में शामिल हैं। हालांकि, ताजा रैंकिंग में उन्हें 1 अंक का नुकसान झेलना पड़ा है। वह फिलहाल दसवें नंबर पर हैं। अक्षत पटेल ने रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है। अब वह 18 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अक्षर पटेल बेहतरीन फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं। उन्हें टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा की जगह खेलने का मौका मिल रहा है। रविंद्र जडेजा फिलहाल चोटिल हैं। टी 20 विश्व कप में भी अक्षर पटेल रविंद्र जडेजा की जगह शामिल हुए हैं। 

अन्य न्यूज़