IPL: नहीं थम रहा कोहली के बल्ले का बुरा दौर, जो 14 सीजन में नहीं हुआ, वह 2022 के 12 मैचों में ही हो गया

IPL: नहीं थम रहा कोहली के बल्ले का बुरा दौर, जो 14 सीजन में नहीं हुआ, वह 2022 के 12 मैचों में ही हो गया
ANI

इस सीजन में विराट कोहली अब तक तीन बार गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। जब विराट कोहली आउट होकर पवेलियन जा रहे थे तो वह निराशा से भरे हुए थे। उनके कंधे झुके थे। हालांकि चेहरे पर वह मुस्कान लाने की कोशिश जरूर कर रहे थे।

भारत के पूर्व कप्तान और दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इन सबके बीच विराट कोहली ने इस बार के आईपीएल में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो कि उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। आज हैदराबाद और बेंगलोर के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। हालांकि इस मैच में विराट कोहली पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। इस सीजन में विराट कोहली अब तक तीन बार गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। जब विराट कोहली आउट होकर पवेलियन जा रहे थे तो वह निराशा से भरे हुए थे। उनके कंधे झुके थे। हालांकि चेहरे पर वह मुस्कान लाने की कोशिश जरूर कर रहे थे। जब मैच शुरू हुआ तो पहली गेंद को विराट कोहली ने ही खेला। सनराइजर्स हैदराबाद के जगदीशा सुचित को पहली ही गेंद पर विराट कोहली का विकेट मिल गया। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दूसरी बार कोरोना की एंट्री, खिलाड़ी अलग थलग रहने को मजबूर

विराट कोहली पिछले 2 सालों से बड़ी पारी के लिए जूझ रहे हैं। आईपीएल 2022 का सीजन आते-आते उनके प्रदर्शन में और गिरावट देखने को मिल रहा है। सबसे खास बात तो यह भी है कि अब तक 14 सीजन में विराट कोहली सिर्फ तीन बार ही गोल्डन डक पर आउट हुए थे। लेकिन 2022 के सीजन में वह तीन बार गोल्डन टक पर आउट हो चुके हैं। ऐसे में वे कुल मिलाकर छह बार गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। इस सीजन में विराट कोहली ने 12 मुकाबले खेले हैं जिनमें से तीन बार पहले ही गेंद पर आउट हुए हैं। एक सीजन में तीन बार गोल्डन डक पर आउट होने के मामले में विराट कोहली ने सुरेश रैना, रोहित शर्मा और नितीश राणा की बराबरी की है। विराट कोहली लखनऊ के खिलाफ गोल्डन डक पर आउट हुए थे। जबकि सनराइजर्स के खिलाफ अपने दोनों मुकाबलों में वह गोल्डन डक पर आउट हुए है। 

इसे भी पढ़ें: एक ओर अमित शाह के साथ डिनर, दूसरी ओर ममता की तारीफ, आखिर कौन सा शॉट खेलने की कोशिश कर रहे हैं गांगुली

आईपीएल में सबसे ज्यादा गोल्डन डक का शिकार होने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इस सूची में एक नंबर पर राशिद खान हैं जो 10 बार आउट हुए हैं। दूसरे पर हरभजन सिंह है जो 7 बार आउट हुए हैं। विराट कोहली छह बार, गौतम गंभीर भी 6 बार आउट हुए हैं। सुरेश रैना भी 6 बार गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल और रविचंद्रन अश्विन भी 6 बार गोल्डन डक पर ही आउट हुए हैं। इस बार के सीजन में विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो अब तक 12 पारियों में उन्होंने सिर्फ 216 रन ही बनाए हैं। उनका औसत 20 का है जब के स्ट्राइक रेट 111 का है।