Cannes Film Festival: भारत की दिखाई जाएगी छह फिल्में, यहां देखें लिस्ट

Cannes Film Festival
Google common license
कान फिल्म महोत्सव में भारत की छह फिल्में दिखायी जाएगी।तीन साल बाद पूरी तरह लोगों की मौजूदगी के साथ कान फिल्म महोत्सव का आगाज मिशेल हेजानिवशियस की फिल्म ‘‘फाइनल कट’’ की स्क्रीनिंग के साथ हो रहा है।

नयी दिल्ली।प्रतिष्ठित 75वें कान फिल्म महोत्सव की मंगलवार शाम को शुरुआत होने की तैयारी पूरी हो चुकी है और सम्मानित देश के तौर पर भारत की छह फिल्में इस बार वहां दिखायी जाएंगी। तीन साल बाद पूरी तरह लोगों की मौजूदगी के साथ कान फिल्म महोत्सव का आगाज मिशेल हेजानिवशियस की फिल्म ‘‘फाइनल कट’’ की स्क्रीनिंग के साथ हो रहा है। इस बार फिल्म महोत्सव में अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ का जश्न मना रहे भारत की छह फिल्में दिखायी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: केएल राहुल के सिर पर सजेगा सहरा, आथिया शेट्टी के हाथों में लगेगी मेंहदी! दोनों की जोड़ी को मिल गया पापा का आशीर्वाद

इसमें अभिनेता आर. माधवन के निर्देशन वाली पहली फिल्म ‘‘रॉकेट्री : द नाम्बी इफेक्ट’’ शामिल है जो जुलाई की शुरुआत में रिलीज होनी है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने जिन पांच अन्य फिल्मों का चयन किया है उनमें निखिल महाजन की मराठी भाषी फिल्म ‘‘गोदावरी’’, शंकर श्रीकुमार की ‘‘अल्फा बीटा गामा’’, बिस्वजीत बोरा की ‘‘बूम्बा राइड’’, अचल मिश्रा की ‘‘धुइन’’ और जयराज की ‘‘ट्री फुल ऑफ पैरट्स’’ शामिल हैं। ये सभी फिल्में कान फिल्म महोत्सव में दिखायी जाएगी। शौनक सेन की सनडांस वर्ल्ड सिनेमा ग्रां जूरी पुरस्कार विजेता डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘‘ऑल द ब्रेथ्स’’, प्रथम खुराना की लघु फिल्म ‘‘ले सिनेफ’’ और जूरी सदस्य दीपिका पादुकोण इस साल प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सव में ‘‘आधिकारिक’’ भागीदार हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़