चीन में तेजी से बढ़ रहा कोरोना के बिना लक्षण वाले मामले, 6 लोग हुए संक्रमित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 30, 2020   13:37
चीन में तेजी से बढ़ रहा कोरोना के बिना लक्षण वाले मामले, 6 लोग हुए संक्रमित

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक बिना लक्षण वाले चार मामलों में से तीन कोरोना वायरस का केंद्र रहे वुहान से सामने आए। आयोग ने बताया कि शुक्रवार तक बिना लक्षण वाले कुल 396 मामले सामने आए जिनमें से 331 मामले वुहान से सामने आए।बिना लक्षण वाले सभी मरीजों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है।

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आए हैं जिनमें से चार मरीजों में बीमारी के लक्षण नहीं देखे गए। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को बताया कि कोविड-19 के छह नए मामलों में से दो बाहरी मामले हैं और ये शुक्रवार को शानडोंग और शंघाई से सामने आए। उसने बताया कि बिना लक्षण वाले चार मामलों में से तीन कोरोना वायरस का केंद्र रहे वुहान से सामने आए। आयोग ने बताया कि शुक्रवार तक बिना लक्षण वाले कुल 396 मामले सामने आए जिनमें से 331 मामले वुहान से सामने आए।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने किया WHO से हटने का ऐलान, चीन पर कब्जे का लगाया आरोप

बिना लक्षण वाले सभी मरीजों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। बिना लक्षण वाले मामले वे होते हैं जो कोविड-19 से संक्रमित तो पाए जाते हैं लेकिन उनमें बीमारी के लक्षण जैसे कि बुखार, खांसी या गले में सूजन दिखाई नहीं देते। हालांकि उनके दूसरे लोगों में संक्रमण फैलाने का खतरा होता है। चीन में अब तक कोरोना वायरस के कुल 82,999 मामले सामने आए हैं। इस विषाणु से देश में अब तक 4,634 लोग जान गंवा चुके हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...