US ने मित्र मोदी को दी जीत की बधाई, कहा- भारत का चुनाव विश्व के लिए है प्रेरणा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 24 2019 8:42AM
US ने मित्र मोदी को दी जीत की बधाई, कहा- भारत का चुनाव विश्व के लिए है प्रेरणा
Image Source: Google

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि अमेरिका के सहयोगी एवं मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के संसदीय चुनाव में पार्टी की जीत पर बधाई।

वॉशिंगटन। अमेरिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुन: निर्वाचित होने पर बधाई देते हुए कहा है कि भारत में हाल में सम्पन्न हुए आम चुनाव विश्व भर के लोगों के लिए प्रेरणा हैं। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने ट्वीट किया कि अमेरिका के सहयोगी एवं मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के संसदीय चुनाव में पार्टी की जीत पर बधाई। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र में भारत के लोगों की प्रतिबद्धता का जबरदस्त प्रदर्शन है। हम सुरक्षित एवं और समृद्ध क्षेत्र के लिए भारत के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप ने दी मोदी को बधाई, साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भी प्रधानमंत्री को ट्विटर पर बधाई दी और लिखा कि भारत के चुनाव में नरेंद्र मोदी एवं राजग को जीत के लिए और ऐतिहासिक संख्या में मतदान के लिए भारतीय लोगों को बधाई। भारत का चुनाव विश्वभर के लोगों के लिए प्रेरणा। इस बीच, अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागस ने कहा कि हम बड़ी संख्या में मतदान की प्रशंसा करते हैं। करीब 66 प्रतिशत लोगों या करीब 60 करोड़ लोगों ने मतदान किया। हम भारत सरकार को इस बेहतरीन आयोजन के क्रियान्वयन की बधाई देते हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video