हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के तेल डिपो पर किया रॉकेट हमला, जलकर राख हुआ सबकुछ

हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के तेल डिपो पर किया रॉकेट हमला, जलकर राख हुआ सबकुछ

हूती विद्रोहियों द्वारा यह हमला सबसे बड़ा माना जा रहा है और हमलावर ने उस डिपो को ही निशाना बनाया है जहां हाल के दिनों में भी हूती विद्रोहियों ने हमला किया था। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

सऊदी अरब के जेद्दा में स्थित तेल डिपो में भयानक आग लग गई है। आग लगने की वजह रॉकेट हमलों को बताया जा रहा है। इस हमले की जिम्मेदारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली है। बता दें कि, हूती विद्रोहियों द्वारा यह हमला सबसे बड़ा माना जा रहा है और हमलावर ने उस डिपो को ही निशाना बनाया है जहां हाल के दिनों में भी हूती विद्रोहियों ने हमला किया था। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। यह हमला उत्तरी जेद्दा बल्क प्लांट पर हुआ है। सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको ने अबतक कोई बयान जारी नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें: रूस और यूक्रेन का युद्ध 9 मई को खत्म हो जाएगा! राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने क्यों चुना यह दिन?

हूती विद्रोहियों का डिपो को निशाना बनाना एक शत्रुतापूर्ण ऑपरेशन था और यह हमले जानबूझकर किए गए है। सऊदी प्रेस एजेंसी के अनुसार सऊदी नीत गठबंधन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल तुर्क अल-मल्की ने कहा कि, इन हमलों से सऊदी अरब की वैश्विक अर्थव्यवस्था को खराब करने की साजिश रची जा रही है।लेकिन इस हमले से सार्वजनिक जीवन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। इस हमले में सऊदी अरब के दो टैंक क्षतिग्रस्त हो गए है। इस हमले की ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी निंदा की है। 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...