‘आत्मरक्षा’ के लिए नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में हमला किया: पाकिस्तान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2019   13:51
‘आत्मरक्षा’ के लिए नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में हमला किया: पाकिस्तान

अगर मजबूर किया गया तो हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कार्यालय ने कहा कि यह कार्रवाई एक स्पष्ट चेतावनी है और इसे दिन में किया गया है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि उसके विमानों ने ‘आत्मरक्षा’ के लिए नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में हमला किया। भारतीय अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी युद्धक विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाईक्षेत्र का उल्लंघन किया। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘आज, पाकिस्तानी वायुसेना ने पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में रहते हुए नियंत्रण रेखा के पार हमला किया। कार्यालय ने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने इसलिए गैर सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया और यह ध्यान में रखा कि किसी की जान न जाए और आसपास कोई नुकसान न हो।

इसे भी पढ़ें: भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर पाकिस्तान बेनकाब हुआ: कांग्रेस

इसका एकमात्र उद्देश्य हमारे अधिकारों, इच्छा और क्षमताओं को दिखाना था। हमारा मकसद तनाव को बढ़ावा देना नहीं है लेकिन अगर मजबूर किया गया तो हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कार्यालय ने कहा कि यह कार्रवाई एक स्पष्ट चेतावनी है और इसे दिन में किया गया है। पिछले कुछ वर्षों से कोई भी बहानेबाजी और कोई भी दिन चुनकर भारत आक्रमकता दिखाता रहा है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान फैला रहा झूठ, IAF ने कहा- हमारे सभी विमान और पायलट सुरक्षित

इसने कहा, ‘‘यदि भारत सबूत के बिना तथाकथित आतंकी समर्थकों पर हमले कर रहा है तो हमें भी उन तत्वों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार है जो पाकिस्तान में आतंकी कृत्यों को अंजाम देते हैं और जिन्हें भारत का संरक्षण प्राप्त है। हम उस रास्ते पर नहीं जाना चाहते और उम्मीद करते हैं कि भारत परिपक्व लोकातंत्रिक राष्ट्र की तरह शांति को पनपने और मुद्दों के समाधान का मौका दे।’’ 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...