भारत के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान में मचा हड़कंप, कुरैशी परेशान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2019   12:24
भारत के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान में मचा हड़कंप, कुरैशी परेशान

पाकिस्तान स्थित कई आतंकवादी समूहों के शिविरों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। इससे पूर्व पाकिस्तानी सेना ने आरोप लगाया था कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है।

इस्लामाबाद। भारत के नियंत्रण रेखा के पार हवाई हमले करने और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकी शिविरों को नष्ट करने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को एक ‘आपात बैठक’ बुलाई है। बैठक में उच्च स्तरीय पदाधिकारियों के साथ सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के बाद कुरैशी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे। सूत्रों ने यहां बताया कि कुरैशी ने विचार-विमर्श के लिए विदेश कार्यालय में ‘आपात बैठक’ बुलाई है। नयी दिल्ली में सूत्रों ने बताया कि माना जा रहा है कि भारत ने मंगलवार को तड़के पाकिस्तान के अंदर हवाई हमला किया और आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया। सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि भारतीय वायुसेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में पाकिस्तान स्थित कई आतंकवादी समूहों के शिविरों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया। इससे पूर्व पाकिस्तानी सेना ने आरोप लगाया था कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है।

इसे भी पढ़ें: JeM से भारत को था खतरा, विदेश सचिव बोले- एयर स्ट्राइक में मारे गए टॉप कमांडर

सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है, ‘‘भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे। पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दबाजी में अपने बम गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गए। जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।’’

इसे भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की

उन्होंने लिखा है, ‘‘भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान लौट गए।’’ इस बीच पाकिस्तानी मीडिया ने खबर दी है कि भारत सरकार ने घरेलू दबाव के कारण एक प्रतीकात्मक घुसपैठ की। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रतिक्रिया सामने नही आई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।