Pakistan Quetta Suicide Attack | पाकिस्तान के क्वेटा में पुलिस की गाड़ी पर आत्मघाती हमला, 2 की मौत, 24 घायल

Pakistan Quetta Suicide Attack
प्रतिरूप फोटो
ANI
रेनू तिवारी । Nov 30, 2022 2:42PM
पाकिस्तान के बलूचिस्तान के पास क्वेटा के बलेली इलाके में बुधवार को एक पुलिस ट्रक की चपेट में आने से एक पुलिसकर्मी और एक बच्चे की मौत हो गई। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट में 20 पुलिस अधिकारियों सहित कम से कम 24 अन्य घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान के पास क्वेटा के बलेली इलाके में बुधवार को एक पुलिस ट्रक की चपेट में आने से एक पुलिसकर्मी और एक बच्चे की मौत हो गई। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट में 20 पुलिस अधिकारियों सहित कम से कम 24 अन्य घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक वाहन के पास हुए विस्फोट के बाद पुलिस का चलता ट्रक पलट गया और खाई में गिर गया। पुलिस एक बचाव दल और एक बम निरोधक दस्ता विस्फोट स्थल के लिए रवाना हो गया है। अनुमान है कि विस्फोट में 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था।

इसे भी पढ़ें: Mainpuri Bypoll: कार्यकर्ताओं से बोले शिवपाल यादव, 'छोटे नेताजी' के नाम से बुलाए जाएंगे अखिलेश

क्वेटा के डीआईजी गुलाम अज़फ़र महेसर ने पाकिस्तान मीडिया से पुष्टि की कि विस्फोट एक आत्मघाती हमला था क्योंकि उन्हें साइट पर एक आत्मघाती हमलावर के अवशेष मिले हैं। जियो न्यूज ने बताया कि उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारण पुलिस का ट्रक पलट गया और खड्ड में गिर गया।

इसे भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल से दिल्ली की जनता ने पूछा, आपका मफलर कहां है? मिला ये जवाब

डॉन के मुताबिक, प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आज का विस्फोट आतंकवादी समूह द्वारा सरकार के साथ अपने संघर्षविराम को समाप्त करने और अपने लड़ाकों को देश भर में हमले करने के लिए कहने के एक दिन बाद आया है।

अधिकारी के अनुसार, विस्फोट में पुलिस ट्रक सहित तीन वाहन और आसपास की दो कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी गई है और आगे की जांच जारी है।

अन्य न्यूज़