न्यूयॉर्क को दोबारा पटरी पर उतारने के लिए इन 3 भारतीय अमेरिकी को किया सलाहकार बोर्ड में शामिल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   13:05
न्यूयॉर्क को दोबारा पटरी पर उतारने के लिए इन 3 भारतीय अमेरिकी को किया सलाहकार बोर्ड में शामिल

न्यूयॉर्क को फिर से खोलने की रणनीति पर सलाहकार बोर्ड के तीन भारतीय-अमेरिकी सदस्य बने। अजय बंगा के साथ ही सलाहकार कंपनी टंडन कैपिटल एसोसिएट्स की अध्यक्ष चंद्रिका टंडन और होटल एसोसिएशन ऑफ न्यूयॉर्क सिटी के अध्यक्ष एवं सीईओ विजय दंडपाणि भी सलाहकार बोर्ड का हिस्सा हैं।

न्यूयॉर्क। अंतरराष्ट्रीय कंपनी मास्टरकार्ड के सीईओ अजय बंगा समेत तीन प्रतिष्ठित भारतीय-अमेरिकियों को न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रियू कुमो द्वारा गठित एक सलाहकार बोर्ड के सदस्य के तौर पर नामित किया गया है जो कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच कारोबारों और संस्थानों को धीरे-धीरे फिर से खोलने की राज्य की रणनीति बनाने में मदद करेगा। ‘न्यूयॉर्क फॉरवर्ड री-ओपनिंग एडवाइजरी बोर्ड’ की अध्यक्षता गवर्नर के पूर्व सचिव स्टीव कोहेन तथा बिल मुलरो करेंगे तथा इसमें राज्य के 100 से अधिक कारोबारी, सामुदायिक और नागरिक संस्थाओं के नेता शामिल होंगे। बंगा के साथ ही सलाहकार कंपनी टंडन कैपिटल एसोसिएट्स की अध्यक्ष चंद्रिका टंडन और होटल एसोसिएशन ऑफ न्यूयॉर्क सिटी के अध्यक्ष एवं सीईओ विजय दंडपाणि भी सलाहकार बोर्ड का हिस्सा हैं। कुमो ने कहा, ‘‘हम न्यूयॉर्क को फिर से खोलने की चरणबद्ध योजना लेकर आए हैं ताकि राज्य के प्रत्येक प्रांत में एक ही तरीके से यह प्रक्रिया शुरू हो।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें इसे लेकर सतर्क होना होगा...भावनाएं इस प्रक्रिया पर हावी नहीं हो सकती।’’

इसे भी पढ़ें: माइक पोम्पिओ का आरोप, कोरोना वायरस को खत्म करने के प्रयासों पर चीन बन रहा है अड़चन

बंगा पिछले 10 वर्षों से मास्टरकार्ड के सीईओ रहे हैं और फरवरी में पेमेंट के क्षेत्र की इस दिग्गज कंपनी ने एलान किया था कि बंगा अपने पद से इस्तीफा देंगे और एक जनवरी 2021 से निदेशक मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष का प्रभार संभालेंगे। कारोबार, शिक्षा और कला की दुनिया में प्रतिष्ठित नेता टंडन प्रख्यात गीतकार, गायक तथा ग्रैमी के लिए नामांकित कलाकार भी हैं। दंडपाणि होटल कारोबार में जाना माना नाम है। उन्हें 1998 में क्रेन्स न्यूयॉर्क बिजनेस के शीर्ष 100 अल्पसंख्यक कारोबारी नेता की सूची में शामिल किया गया था।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस से अमेरिका की अर्थव्यवस्था हुई ढीली, फिर से उबरने में लगेगा इतना समय

न्यूयॉर्क अमेरिका में इस संक्रामक रोग का केंद्र रहा है और अभी तक वहां कोविड-19 के 295,106 मामलों की पुष्टि हुई है। कुमो ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में अस्पताल में भर्ती और गंभीर रूप से बीमार मरीजों की संख्या में गिरावट जारी है। अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के मरीजों की संख्या 900 थी। यह एक महीने से अधिक समय में पहली बार 1,000 के आंकड़े के नीचे थी जो इस बात का सबूत है कि राज्य में संक्रमण का प्रकोप कम हो रहा है। मंगलवार को इस संक्रामक रोग से 337 लोगों की मौत हुई। कुमो ने कहा कि राज्य को धीरे-धीरे फिर से खोलने की प्रक्रिया शुरू करनी होगी क्योंकि ‘‘बंद रहकर ज्यादा दिन तक काम नहीं चलाया जा सकता। अर्थव्यवस्था बनी नहीं रह सकती।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।