इमरान की इस्लामाबाद की रैली में बड़े धमाके का था प्लान? TTP के चार आतंकी पाक सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़े

इमरान की इस्लामाबाद की रैली में बड़े धमाके का था प्लान? TTP के चार आतंकी पाक सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़े

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। शुरुआती जांच में पता चला है कि ये आतंकी इस्लामाबाद में इमरान खान की हुई रैली में बड़ा धमाका करने वाले थे।

क्या इस्लामाबाद की रैली के दौरान इमरान खान पर जानलेवा हमला होने वाला था। क्या पाकिस्तान का तहरीके तालिबान इमरान की जान लेना चाहते था?  दरअसल, इन सारी बातों के पीछे की वजह इस्लामाबाद से तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के चार आतंकियों की गिरफ्तारी है। आतंकियों के पास से विस्फोटक भी बरामद हुआ है। जबकि एक आतंकी भागने में कामयाब रहा है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों का इस्लामाबाद में सियासी रैली में हमले का प्लान था। 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के विदेश मंत्री अफगानिस्तान मुद्दे पर बैठक के लिए चीन रवाना

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। शुरुआती जांच में पता चला है कि ये आतंकी इस्लामाबाद में इमरान खान की हुई रैली में बड़ा धमाका करने वाले थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों ने इमरान खान को जान से मारने का प्लान तैयार किया था। 

इसे भी पढ़ें: रालिव, त्सालिव या गालिव: सिख का सिर, मुसलमान का घर और हिंदू की जर के नारे के साथ इस्लामिक अलगाववाद की शुरुआत

अविश्वास प्रस्ताव के चक्रव्यूह में फंसे इमरान खान ने दो दिन पहले इस्लामाबाद में रैली की थी। अफगानिस्तान के अलावा पाकिस्तान- अफगान बॉर्डर पर तालिबानियों का दबदबा है। जिन्हें तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के नाम से जाना जाता है। तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान पूरे पाकिस्तान में शरीया कानून लाने की मंशा रखता है। तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान का मतलब है 'पाकिस्तानी छात्रों का अभियान'। तालिब का अर्थ 'छात्र' होता है या फिर 'धार्मिक शिक्षा मांगने वाला' और 'तहरीक' का अर्थ 'अभियान' या 'मुहिम' होता है। आतंकी संगठन अल-कायदा से टीटीपी के गहरे रिश्ते माने जाते हैं। 2014 में पेशावर के आर्मी स्कूल पर हमला करके कई मासूम बच्चों को मौत की नींद सुला दिया था। 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...