यमन की राजधानी में स्कूलों के पास विस्फोट, 14 बच्चों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 9 2019 6:49PM
यमन की राजधानी में स्कूलों के पास विस्फोट, 14 बच्चों की मौत
Image Source: Google

यूनिसेफ और यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत ने बयान में बताया कि शहर के साएवान जिले में हुए विस्फोट में मरने वाले में अधिकतर नौ साल से कम उम्र की लड़कियां हैं।

सना। बागियों के कब्जे वाली यमन की राजधानी में रविवार को दो स्कूलों के पास हुए विस्फोट में 14 बच्चों की मौत हो गई है और 16 अन्य जख्मी हुए हैं। हालांकि विस्फोट के कारण का अभी पता नहीं चल सका है। यूनिसेफ और यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत ने बयान में बताया कि शहर के साएवान जिले में हुए विस्फोट में मरने वाले में अधिकतर नौ साल से कम उम्र की लड़कियां हैं। यमन के हुती बागियों ने सऊदी अरब की अगुवाई वाली गठबंधन सेना पर हवाई हमला करने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें: वोट के लिए चंद्रबाबू की तुष्टीकरण वाला बयान, सत्ता में आए तो मुसलमान को बनाएंगे उप मुख्यमंत्री

वहीं गठबंधन सेना ने रविवार को राजधानी सना में किसी तरह का हवाई हमला करने से इनकार किया है। यूनिसेफ के मध्य पूर्व एवं उत्तर अफ्रीका के निदेशक गीर्ट कप्पेलेरे ने बताया कि सना में हुए विस्फोट में 14 बच्चों की मौत हुई है और 16 गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। हताहत हुए बच्चों की संख्या बढ़ने की संभावना है। संयुक्त राष्ट्र और अंतराष्ट्रीय सहायता समूहों ने घटना की जांच की मांग की है लेकिन किसी पर दोष नहीं मड़ा है।

इसे भी पढ़ें: मोदी-शाह ने पांच साल में ही देश को धार्मिक आधार पर बांट दिया: केजरीवाल

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप