मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरने से 13 की मौत, बचावकार्य में दमकलकर्मी जख्मी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 17 2019 9:46AM
मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरने से 13 की मौत, बचावकार्य में दमकलकर्मी जख्मी
Image Source: Google

अधिकारी ने बताया कि उनकी टीम को सूचना दी गई है कि हादसे के वक्त इमारत के भूतल पर बने एक कैफे में कुछ ग्राहक मौजूद थे। किसी को उनकी संख्या का अंदाजा नहीं है।

मुंबई। दक्षिण मुंबई के भीड़-भाड़ वाले डोंगरी इलाके में चार मंजिला रिहायशी इमारत गिरने से अभी तक 13 लोगों की मौत हुई है। यह जानकारी देते हुए एनडीआरएफ ने बुधवार को बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बटालियन के पीआरओ सचिदानंद गावडे ने कहा, ‘अभी तक कुल 13 लोगों... छह पुरूष, चार महिला और तीन बच्चे... को मृत घोषित किया गया है जबकि घायल हुए नौ लोगों का इलाज चल रहा है।’ गावडे ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य पूरी रात चला और अब भी जारी है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद करेंगे सुप्रीम कोर्ट की नई आधुनिक सौध इमारत का उद्घाटन

अधिकारी ने बताया कि उनकी टीम को सूचना दी गई है कि हादसे के वक्त इमारत के भूतल पर बने एक कैफे में कुछ ग्राहक मौजूद थे। किसी को उनकी संख्या का अंदाजा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें बचाने का हमारा काम अभी भी शेष है।’’ मुंबई के दमकल विभाग के प्रमुख पी. एस. रहांगदले ने बताया कि दमकल कर्मियों ने मलबे से छह से आठ साल उम्र के दो बच्चों निकाला। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों बच्चों को 108 एम्बुलेंस में सर जेजे अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।’’ बचाव कार्य के दौरान एक दमकलकर्मी घायल भी हुआ है।

इसे भी पढ़ें: मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरी, 11 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा के दबे होने की आशंका



बीएमसी के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार की सुबह तीन और शव निकाले गए हैं और उन्हें पास के अस्पतालों में भेजा गया है। उनके संबंध में अभी डॉक्टरों की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है। राज्य सरकार ने अभी तक पीड़ितों के लिए किसी सहयता की घोषणा नहीं की है। स्थानीय विधायक अमिन पटेल आज दोपहर में मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मिलकर पीड़ितों के लिए सहायता राशि और उनके जल्दी पुनर्वास की मांग करेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video