सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर तोड़फोड़ करने के आरोप में 8 गिरफ्तार, AAP ने की SIT जांच की मांग

सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर तोड़फोड़ करने के आरोप में 8 गिरफ्तार, AAP ने की SIT जांच की मांग

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर तोड़फोड़ की घटना के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस कुछ और लोगों की तलाश कर रही है। पड़ताल के लिए पुलिस की छह टीमें छापेमारी में लगी हैं। आ

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर तोड़फोड़ की घटना के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस कुछ और लोगों की तलाश कर रही है। पड़ताल के लिए पुलिस की छह टीमें छापेमारी में लगी हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज ने 30 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर कथित हमले और तोड़फोड़ के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था। जिसके बाद पुलिस एक्शन में आयी थी।

सौरभ भारद्वाज की याचिका में हमले और इसके अपराधियों के संबंध में एक स्वतंत्र, निष्पक्ष और समयबद्ध आपराधिक जांच करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की मांग की गई है। सौरभ भारद्वाज ने अपनी याचिका में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले को अंजाम देने का आरोप लगाया है। याचिका में कहा गया है, "ऐसा लगता है कि दिल्ली पुलिस की मौन मिलीभगत से इसे अंजाम दिया गया।"

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Newsroom। क्या खुद को बदलना नहीं चाहती है कांग्रेस ? महंगाई पर सरकार को घेरने में जुटी

फिलहाल याचिका दायर करने की प्रक्रिया चल रही है। यह बताया गया है कि सीएम के घर के आसपास के सीसीटीवी कैमरे टूट गए, और सीएम के घर के चारों ओर सुरक्षा अवरोध टूट गया। 

 

दिल्ली विधानसभा में अपने भाषण में, केजरीवाल ने द कश्मीर फाइल्स को बढ़ावा देने के लिए भाजपा पर निशाना साधा था। जिसके बाद उनका लोगों ने काफी विरोध किया था।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के किसी भी प्रधानमंत्री ने अब तक पूरा नहीं किया अपना कार्यकाल, अधूरा ही रहा 5 सालों का सफर

केजरीवाल की जान को खतरा?

सीएम आवास पर हमले के बाद, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर "अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश" करने का आरोप लगाया। आप के एक अन्य नेता सौरभ भारद्वाज ने भी दावा किया कि भाजपा सीएम अरविंद केजरीवाल की "हत्या" करने की कोशिश कर रही है।

बीजेपी चाहती है केजरीवाल माफी मांगें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के आवास में तोड़फोड़ की। भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपने बयान के लिए कार्यकर्ताओं के एक समूह का नेतृत्व केजरीवाल के आवास के सामने किया, जहां उन्होंने कथित तौर पर कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को झूठा करार दिया।

 

भाजपा युवा मोर्चा ने कश्मीर हिंदुओं के नरसंहार के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के उपहास के खिलाफ प्रदर्शन किया। युवा मोर्चा ने केजरीवाल से बिना शर्त माफी की मांग की। युवा मोर्चा का विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक वे माफी नहीं मांग लेते। राम मंदिर का मजाक बनाना, हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाना, बटला हाउस पर सवाल उठाना, सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाना आम आदमी पार्टी की नीति रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।